[the_ad id='16714']

पाकिस्तान सरकार की चादर लेकर अजमेर आया 233 जायरीनों का जत्था

अजमेर- 15 जनवरी। ख्वाजा साहब के 812वें उर्स में शिरकत करने के लिए सोमवार को पाकिस्तानी जत्था स्पेशल ट्रेन से अजमेर पहुंचा। पाकिस्तानी जायरीन गरीब नवाज के लिए तोहफे लेकर आए हैं। पाकिस्तान के 233 जायरीनों ने रविवार को वाघा बॉर्डर से भारतीय सीमा में प्रवेश किया। इसके बाद पाकिस्तानी जत्था अमृतसर से अमृतसर स्पेशल ट्रेन के जरिए सोमवार दोपहर 2:21 बजे अजमेर पहुंचा। ट्रेन करीब चार घंटे देरी से पहुंची। पाकिस्तानी जायरीन अपने सरकार की चादर भी साथ लेकर आए हैं।

पाकिस्तानी जायरीन जब अजमेर रेलवे स्टेशन पर पहुंचे तो कुछ ने दुआ के लिए हाथ उठाए और कुछ जायरीनों ने रेलवे स्टेशन के फर्श को चूमकर अकीदत का इजहार किया। दल के लगभग सभी सदस्य अलग-अलग खूबसूरत चादर लाए हैं। यह चादर गरीब नवाज की मजार पर पेश की जाएगी। जायरीन ख्वाजा साहब के लिए अलग-अलग तोहफे भी लाए हैं। ग्रुप लीडर परवेज इकबाल के नेतृत्व में आए पाक जायरीनों ने कहा कि ख्वाजा साहब के उर्स में पाकिस्तान से भारत पहुंचे हैं। दरगाह में चादर पेश कर दोनों देशों के लिए दुआ की जाएगी। हमारी इच्छा थी कि उर्स में शिरकत करें। इस बार बुलावा आया था। बहुत अच्छे इंतजाम भारत सरकार ने किए हैं। दरगाह में पेश करने के लिए चादर लाए हैं। जहां जियारत कर दुआ की जाएगी।

जिला कलेक्टर भारती दीक्षित ने बताया कि सभी जायरीनों के लिए ठहरने की व्यवस्था सेंट्रल गर्ल्स स्कूल में की गई है। खाने-पीने और रहने को लेकर सभी व्यवस्थाएं की गई हैं। एसपी चूनाराम जाट ने बताया कि पाक जत्थे के रेलवे स्टेशन पर पहुंचने के बाद उन्हें कड़ी सुरक्षा में बसों से सेंट्रल गर्ल्स स्कूल ले जाया गया। इनकी सुरक्षा के लिए पुख्ता बंदोबस्त किए गए हैं। अतिरिक्त जाब्ता तैनात किया गया है।

पाकिस्तानी जत्थे में शामिल जायरीन गरीब नवाज की दरगाह में मजार पर चादर चढ़ाकर सजदा करेंगे और मुल्क में अमन चैन एवं आपसी भाईचारा कायम रखने की दुआ मांगेंगे। जत्थे की सुरक्षा के लिए प्रशासन, पुलिस महकमा, जीआरपी और सुरक्षा एजेंसी हाई अलर्ट पर है। ट्रेन आने से पहले सीआईडी और जीआरपी ने अजमेर रेलवे स्टेशन पर सुरक्षा इंतजामों की जांच की। रेलवे स्टेशन के चारों तरफ हथियारबंद जवान, कमांडो, सीआईडी और भारी पुलिस जाब्ता तैनात किया गया था। काउंटिंग और चेकिंग के बाद सभी जायरीनों को रोडवेज बसों के जरिए कड़ी सुरक्षा में चूड़ी बाजार स्थित सेंट्रल गर्ल्स स्कूल में भेजा गया। प्रत्येक चार नागरिकों पर निगरानी के लिए एक जवान तैनात रहेगा। नियमों के पालन को लेकर जिला पुलिस, सीआईडी जोन के अधिकारी और स्टॉफ अलर्ट मोड पर हैं।

lakshyatak
Author: lakshyatak

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!