[the_ad id='16714']

कांग्रेस के राज में ओडिशा को अपने हक के लिए परेशान होना पड़ता था: PM मोदी

संबलपुर/नई दिल्ली- 03 फरवरी। भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शनिवार को केंद्र की पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि एक दशक पहले ओडिशा को अपने अधिकारों के लिए भी परेशान होना पड़ता था। अब ओडिशा के विकास के लिए फंड की कोई कमी नहीं है।

प्रधानमंत्री ने ओडिशा के संबलपुर में भाजपा की जनसभा में कहा कि 2014 के पहले 10 वर्षों तक केंद्र में जो सरकार थी वह बजट में जितनी घोषणाएं करती थी, उससे कई गुना बड़े घोटाले करती थी। 2014 से पहले भारत का युवा निराशा में डूबा था, उसका भविष्य अंधेरे में था, आज भारत का युवा आत्मविश्वास से भरा है क्योंकि उसके पीछे ईमानदार भाजपा सरकार खड़ी है। दिल्ली में जब कांग्रेस का राज था, तब ओडिशा को अपने हक के लिए भी परेशान होना पड़ता था। आज आपका ये बेटा दिल्ली में बैठा है, इसलिए आज ओडिशा के विकास के लिए पैसे की कोई कमी नहीं है।

अपनी सरकार को सच्चे अर्थों में गरीब हितैषी बताते हुए मोदी ने कहा कि दो दिन पहले देश का अंतरिम बजट पेश किया गया। पिछले 10 वर्षों में जिस नीति पर चलते हुए देश के 25 करोड़ लोग, गरीबी से बाहर निकले हैं, ये बजट उसी नीति को और मजबूत करता है। बजट का ऐलान गरीबों को सशक्त करने की गारंटी है। हमारे युवा हों, महिलाएं हों, किसान हों, मछली पालक हों, ये बजट सबके विकास की गारंटी देता है।

पूर्व उप प्रधानमंत्री लालकृष्ण आडवाणी को भारत रत्न दिए जाने की घोषणा पर प्रधानमंत्री ने कहा कि लालकृष्ण आडवाणी को भारत रत्न देना राष्ट्र प्रथम की विचारधारा का सम्मान है। आज भाजपा के हर एक कार्यकर्ता के लिए गर्व और गौरव का दिन है। आज देश ने हम सब के आदरणीय नेता लालकृष्ण आडवाणी को भारत रत्न देने की घोषणा की है। ये सम्मान हम सब कार्यकर्ताओं का सम्मान है, ये सम्मान उस विचारधारा का सम्मान है जो राष्ट्र प्रथम को लेकर चलती है, ये सम्मान दो सांसद वाली पार्टी से चलकर देश और विश्व की सबसे बड़ी पार्टी बनने का और कार्यकर्ताओं के संघर्षों का सम्मान है।

कांग्रेस की ओर इशारा करते हुए मोदी ने कहा, आडवाणी ने भारतीय लोकतंत्र को एक पार्टी की पकड़ से बाहर निकालने के लिए लगातार संघर्ष किया और सभी का मार्गदर्शन किया। उन्होंने भाई-भतीजावाद की विचारधारा को चुनौती दी और भारत के लोकतंत्र को सभी समावेशी और राष्ट्रवादी विचारधाराओं से जोड़ा।

प्रधानमंत्री ने कहा कि बीते 10 वर्षों में हमने उन गांवों में भी बिजली पहुंचाई, जो देश की आजादी के बाद भी अंधेरे में थे। हम एलईडी बल्ब की नई क्रांति देश में लाए ताकि गरीब का बिजली बिल कम हो। अब हमारा प्रयास है कि देश के गरीब का बिजली बिल जीरो हो जाए इसलिए इस बजट में एक करोड़ परिवारों के लिए रूफटॉप सोलर पावर स्कीम की घोषणा की गई है। उन्होंने कहा कि बीते 10 वर्षों में करीब 1 करोड़ बहनें लखपति दीदी बन चुकी हैं। इस वर्ष के बजट में 3 करोड़ बहनों को लखपति दीदी बनाने का लक्ष्य रखा गया है। मोदी ने कहा कि मेरा कोई गरीब भाई-बहन झुग्गी-झोपड़ी में न रहे, इसके लिए मैं दिन-रात एक कर रहा हूं। किसान हों, मछली पालक हों, मछुआरे हों इनकी आय बढ़े, इनका जीवन आसान हो, ये भाजपा सरकार की प्राथमिकता रही है।

lakshyatak
Author: lakshyatak

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!