[the_ad id='16714']

काबुल मस्जिद में धमाका, 4 की मौत, 10 जख्मी

काबुल- 05 अक्टूबर। अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में शुक्रवार को एक मस्जिद के पास हुए भीषण विस्फोट में चार लोगों की मौत हो गई और 10 अन्य घायल हो गए है। मरने वालों की पुष्टि एक अस्पताल ने की है।

काबुल के राजनयिक परिसर में हुए विस्फोट के बाद आसमान में काले धुएं का गुबार दिखाई देने के साथ वहां गोलियां चलने लगीं। काबुल में इतालवी आपातकालीन अस्पताल ने कहा कि उसके अस्पताल में 14 लोग घायल अवस्था में आए, जिसमें से चार लोगों की मौत हो गई है। काबुल पुलिस प्रमुख के प्रवक्ता खालिद जादरान ने कहा कि नमाज के बाद मस्जिद से निकलने वाले नमाजियों को विस्फोट कर निशाना बनाया। गृह मंत्री के प्रवक्ता अब्दुल नफी ताकोर ने कहा कि विस्फोट मस्जिद के पास मुख्य सड़क पर हुआ। उन्होंने कहा कि कारणों की जांच की जा रही है। ताकोर ने कहा कि पुलिस की टीमें घटनास्थल पर हैं और मामले की जांच की जा रही है।

इस्लामिक स्टेट का हो सकता है हाथ

अफगानिस्तान में तालिबान राज आने के बाद से ही इस्लामिक स्टेट विरोधी बनकर उभरा है। इस्लामिक स्टेट ने पूरे अफगानिस्तान में कई जगहों पर बड़े हमले किए हैं। इस आतंकी संगठन ने तालिबान को चुनौती देने के लिए सबसे ज्यादा राजधानी काबुल को निशाना बनाया है। आईएसआईएस के हमले में सिर्फ काबुल में ही हजारों लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं, तालिबान का दावा है कि अफगानिस्तान में आईएसआईएस की उपस्थिति काफी कमजोर है और वह तालिबान को चुनौती देने के काबिल नहीं है।

lakshyatak
Author: lakshyatak

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!