[the_ad id='16714']

इजराइली हवाई हमले में 28 फलस्तीनियों की मौत

रफाह (गाजा)- 10 फरवरी। इजराइल की वायु सेना ने गाजा के दक्षिणी शहर रफाह में जमकर हवाई हमले किये। इस हमले में 28 फलस्तीनियों की मौत हो गई।

एक स्वास्थ्य अधिकारी के अनुसार शनिवार तड़के रफाह क्षेत्र में घरों पर तीन हवाई हमले किए गए। हमले में तीन परिवारों के कई सदस्यों की मौत हो गई, जिनमें कुल 10 बच्चे थे। इनमें तीन माह का बच्चा भी था।

रफाह शहर के अधिकारियों के अनुसार शनिवार को एक और हमले में नागरिक पुलिस के तीन वरिष्ठ अधिकारी मारे गए।

एक हमले में फादेल अल-घन्नम ने अपने बेटे, बहू और चार पोते-पोतियों को खो दिया। मलबे के बीच खड़े होकर उन्होंने कहा कि इस हमले ने उनके प्रियजनों के शवों को टुकड़े-टुकड़े कर दिया। उन्होंने रफाह पर जमीनी आक्रमण के और भी बदतर होने की आशंका जताई और कहा कि दुनिया की चुप्पी ने इजराइल को आगे बढ़ने में सक्षम बनाया है। उन्होंने कहा कि आज तक, दुनिया हमारे प्रति निष्पक्ष नहीं रही है और उसने हमें हमारे अधिकार नहीं दिए हैं।

उल्लेखनीय है कि इजराइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू के रफाह से आमलोगों को निकालने और हमास पर हमले की दोहरी योजना की घोषणा के बाद से वहां मौजूद लोगों की सांसें अटकी हुई हैं। करीब 12 लाख लोग वहां फंसे हुए हैं। हालांकि बेंजामिन नेतन्याहू ने समय रेखा नहीं दी लेकिन घोषणा के बाद से व्यापक दहशत फैल गई।

lakshyatak
Author: lakshyatak

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!