[the_ad id='16714']

कांग्रेस ने हमेशा आदिवासियों को वोट बैंक समझा: पीएम मोदी

नई दिल्ली- 14 नवंबर। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने मंगलवार को कहा कि कांग्रेस ने हमेशा आदिवासियों को वोट बैंक समझा जबकि भाजपा ने उनके कल्याण के लिए काम किया।

मध्य प्रदेश के झाबुआ में अपनी तीसरी रैली में प्रधानमंत्री मोदी ने कांग्रेस और भाजपा के बीच आदिवासी समुदायों के प्रति दृष्टिकोण में भारी अंतर को रेखांकित किया। उन्होंने कहा, “कांग्रेस ने हमेशा आदिवासी समुदाय को केवल वोट बैंक के रूप में देखा है लेकिन भाजपा के नेतृत्व वाली डबल इंजन सरकार ने देश भर में आदिवासी समुदाय के जीवन को बदलने का काम किया है।”

मोदी ने मध्य प्रदेश और राजस्थान में आदिवासी समुदाय का कांग्रेस से मोहभंग का उल्लेख करते हुए कहा कि दोनों राज्यों में कांग्रेस विफल रही है। उन्होंने कहा, “पिछले दिनों मैं मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ के कई आदिवासी साथियों से मिला हूं। हर जगह कांग्रेस के प्रति तीव्र असंतोष और भाजपा पर अभूतपूर्व विश्वास है।

देश की महिलाओं से मिले जबरदस्त समर्थन के बारे में प्रधानमंत्री मोदी ने इसका श्रेय अपनी सरकार द्वारा किए गए परिवर्तनकारी कार्यों को दिया। उन्होंने कई वीडियो पर प्रकाश डाला जिसमें महिलाएं उनकी पहलों जैसे पक्के मकान, मुफ्त राशन, मुफ्त चिकित्सा उपचार, शौचालयों का निर्माण, घरों में नल के माध्यम से पानी का प्रावधान, बिजली कनेक्शन, विधायी निकायों में बेटियों के लिए 33 प्रतिशत आरक्षण की गारंटी जैसे सकारात्मक बदलावों के लिए आभार व्यक्त करती हैं।

मोदी ने कांग्रेस को वोट देने के पीछे के तर्क पर सवाल उठाया और कहा, “कांग्रेस को वोट क्यों दें? आज मप्र का हर परिवार कह रहा है कि मोदी की गारंटी मतलब पूरा होने की गारंटी है।”

कुछ महीनों में लोकसभा चुनावों को देखते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने लोगों से मध्य प्रदेश में लोकसभा चुनावों की सफलता को दोहराने का आग्रह किया, और राज्य के विकास के लिए भाजपा की जीत की आवश्यकता पर जोर दिया। उन्होंने तेजी से प्रगति के लिए भाजपा की प्रतिबद्धता को दोहराया, इसकी तुलना कांग्रेस में आश्वासन की कमी से की, जो कि जहां भी वे सत्ता में रहे हैं, भ्रष्टाचार में वृद्धि, अपराध दर में वृद्धि और आर्थिक मंदी से जुड़े रहे हैं।

प्रधानमंत्री मोदी ने कांग्रेस नेताओं की स्वार्थी प्रकृति की आलोचना की, जो लोगों के कल्याण पर व्यक्तिगत हितों को प्राथमिकता देते हैं। उन्होंने कहा, “’कांग्रेस एक ऐसी पार्टी है जो आपकी महत्वाकांक्षाओं की नहीं बल्कि कुछ परिवारों की इच्छाओं को पूरा करती है। दिल्ली हो या मध्य प्रदेश, कांग्रेस में सिर्फ और सिर्फ निजी हित ही सर्वोपरि हैं।”’

अपने समापन भाषण में प्रधानमंत्री मोदी ने मध्य प्रदेश के नागरिकों को 17 नवंबर को वोट डालने के लिए प्रोत्साहित किया,और इस बात पर जोर दिया कि प्रगति की दिशा में पहला कदम भाजपा के लिए मतदान करना है।

lakshyatak
Author: lakshyatak

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!