[the_ad id='16714']

 हीरो एशियन चैंपियंस ट्रॉफी 2023 : अपने पहले मैच में चीन का सामना करेगा भारत

चेन्नई- 20 जून। एशियन हॉकी फेडरेशन ने हीरो एशियन चैंपियंस ट्रॉफी चेन्नई 2023 के आगामी संस्करण के कार्यक्रम की घोषणा कर दी है। टूर्नामेंट की शुरुआत 3 अगस्त को कोरिया और जापान के बीच पहले मैच से होगी, इसके बाद इसी दिन दूसरे मैच में पाकिस्तान का सामना मलेशिया से होगा, जबकि दिन के तीसरे मैच में मेजबान भारतीय टीम का सामना चेन्नई के मेयर राधाकृष्णन हॉकी स्टेडियम में चीन से होगा।

हीरो एशियन चैंपियंस ट्रॉफी 2023, 3 अगस्त से शुरू होगी और 12 अगस्त तक चलेगी। टूर्नामेंट में छह टीम कोरिया, मलेशिया, पाकिस्तान, जापान, चीन और भारत हिस्सा ले रहे हैं। सभी टीमें एक ही पूल का हिस्सा हैं और अंक तालिका में स्थान लीग प्रणाली द्वारा तय किए जाएंगे।

हीरो एशियन चैंपियंस ट्रॉफी में डिफेंडिंग चैंपियंस दक्षिण कोरिया है, जिसने टूर्नामेंट का 2021 संस्करण जीता था। भारतीय पुरुष हॉकी टीम (2011, 2016 और 2018) और पाकिस्तान (2012, 2013 और 2018) दोनों ने तीन-तीन खिताब जीते हैं।

इस अवसर पर, हॉकी इंडिया के अध्यक्ष पद्मश्री डॉ.दिलीप तिर्की ने कहा, “हम हीरो एशियन चैंपियंस ट्रॉफी चेन्नई 2023 की मेजबानी करके बहुत खुश हैं और कार्यक्रम की घोषणा करना एक ऐतिहासिक दिन है। हालांकि मैं निश्चित रूप से भारतीय पुरुष हॉकी टीम को खिताब जीतते देखना पसंद करूंगा, मुझे यकीन है कि सभी देश अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करेंगे।”

एशियन हॉकी फेडरेशन के अध्यक्ष दातो फुमियो ओगुरा ने कहा, “हीरो एशियन चैंपियंस ट्रॉफी के लिए मैच शेड्यूल की घोषणा करते हुए मुझे बहुत खुशी हो रही है। यह प्रतिष्ठित टूर्नामेंट हॉकी का एक असाधारण उत्सव होने का वादा करता है। एशियन चैंपियंस ट्रॉफी के लिए हमारा दृष्टिकोण खिलाड़ियों, प्रशंसकों और हितधारकों के लिए समान रूप से एक अविस्मरणीय अनुभव बनाना है।”

हॉकी इंडिया के महासचिव भोलानाथ सिंह ने कहा, ‘हीरो एशियन चैंपियंस ट्रॉफी चेन्नई 2023 की मेजबानी करना हमारे लिए बेहद गर्व की बात है और हम टूर्नामेंट के शुरू होने का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। हीरो एशियन चैंपियंस ट्रॉफी चेन्नई 2023 के कार्यक्रम की घोषणा टूर्नामेंट से पहले अंतिम चरण की शुरुआत का संकेत देती है। हम कुछ शानदार हॉकी देखने का और इंतजार नहीं कर सकते।”

तमिलनाडु हॉकी इकाई के अध्यक्ष शेखर जे मनोहरन ने कहा, “हीरो एशियन चैंपियंस ट्रॉफी चेन्नई के लिए अंतरराष्ट्रीय हॉकी का भव्य स्वागत करने का मौका है। और हमें खुशी है कि टूर्नामेंट के कार्यक्रम की घोषणा की गई है क्योंकि यह पहले से ही उत्सुक प्रशंसकों के उत्साह को बढ़ाता है। टूर्नामेंट में मैचों के एक मनोरंजक सेट के लिए सभी सामग्रियां मौजूद हैं, और हम तैयारी के अंतिम दौर के बाद टूर्नामेंट के शुरू होने का और इंतजार नहीं कर सकते।”

lakshyatak
Author: lakshyatak

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!