[the_ad id='16714']

 संयुक्त अरब अमीरात के लूलू समूह ने भारत के प्रधानमंत्री मोदी के गतिशील नेतृत्व को किया सलाम

अबू धाबी- 06 अक्टूबर। संयुक्त अरब अमीरात के प्रमुख धनाढ्य कारोबारी लूलू समूह के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक यूसुफ अली ने भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की जमकर तारीफ की है। उन्होंने यहां अबू धाबी चैंबर के तत्वावधान में आयोजित भारत और संयुक्त अरब अमीरात के शीर्ष व्यापारी नेताओं की बैठक में कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के गतिशील नेतृत्व में आज भारत उभरती हुई शक्ति है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में भारत दुनिया की सबसे मजबूत अर्थव्यवस्था बनकर उभरा है। उन्होंने कहा कि यूएई और भारत का साझा फोकस शांति, स्थिरता और आर्थिक प्रगति पर है।

लूलू समूह के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक यूसुफ अली के विचारों को दुनिया भर के प्रमुख मीडिया संस्थानों ने तरजीह दी है। मीडिया रिपोर्ट्स में अली के हवाले से कहा गया है कि संयुक्त अरब अमीरात और भारत के बीच मजबूत संबंध हैं। संयुक्त अरब अमीरात, भारत में काफी निवेश कर रहा है। दोनों देशों के संबंध लगातार प्रगाढ़ हो रहे हैं। यूएई भारत से बहुत सारे उत्पाद आयात करता है। यूएई, भारत को पेट्रोलियम उत्पाद और पेट्रोलियम उप-उत्पाद निर्यात करता है।

उन्होंने कहा कि इन्हीं संबंधों का नतीजा है कि मोहम्मद बिन जायद अल नाहयान तीन बार भारत की यात्रा कर चुके हैं और भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की कई बार संयुक्त अरब अमीरात आ चुके हैं। यूसुफ अली ने कहा कि 3.54 मिलियन भारतीय यूएई की अर्थव्यवस्था के विकास का अभिन्न अंग हैं । भारत और यूएई बेहतर सहयोग के साथ आगे बढ़ते रहेंगे। उन्होंने अबू धाबी को कार्य करने और रहने के लिहाज से सुरक्षित जगह और प्रतिभाओं और उद्यमियों के लिए एक इनक्यूबेटर कहा ।

lakshyatak
Author: lakshyatak

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!