[the_ad id='16714']

चेम्सफोर्ड वनडे बारिश से धुला,दक्षिण अफ्रीका ने 2023 विश्व कप के लिए किया क्वालीफाई

चेम्सफोर्ड- 10 मई। चेम्सफोर्ड के काउंटी ग्राउंड में आयरलैंड और बांग्लादेश के बीच मंगलवार को पहला एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच बारिश के कारण रद्द हो गया। नतीजतन, दक्षिण अफ्रीका ने 2023 एकदिनी विश्व कप के लिए सीधी योग्यता हासिल कर ली है, जबकि आयरलैंड को अब क्वालीफायर खेलना होगा।

मैच में पहले बल्लेबाजी के लिए आई बांग्लादेशी टीम की शुरुआत खराब रही, मार्क अडायर और जोश लिटिल की आयरिश पेस जोड़ी ने चौथे ओवर में ही 14 के कुल स्कोर पर सलामी बल्लेबाजों – तमीम इकबाल और लिटन दास को पवेलियन भेज दिया।

जल्दी-जल्दी दो विकेट गिरने के बाद नजमुल हुसैन (44) और शाकिब अल हसन (20) ने पारी को संभालने की कोशिश की और टीम का स्कोर 50 के पार ले गए। 52 के कुल स्कोर पर शाकिब को ह्यूम ने बोल्ड कर बांग्लादेश को तीसरा झटका दिया। इसके बाद नजमुल और तौहिद ह्दय (27) टीम का स्कोर 100 के पार ले गए। हालांकि 102 रनों के कुल स्कोर पर नजमुल और 122 के कुल स्कोर पर तौहिद पवेलियन लौट गए और बांग्लादेश का स्कोर 122 रन पर 5 विकेट हो गया। यहां से मुश्फिकुर रहीम ने 61 रनों की शानदार अर्धशतकीय पारी खेली, उनका साथ मेंहदी हसन मिराज (27), तइजुल इस्लाम (14) औऱ शोरिफुल इस्लाम (16) ने अच्छा निभाया और बांग्लादेश की टीम निर्धारित 50 ओवर में 9 विकेट पर 246 रन के सम्मानजनक स्कोर तक पहुंच गई।

जवाब में आयरलैंड की टीम ने 16.3 ओवर में 3 विकेट पर 65 रन बना लिए थे, तभी बारिश आ गई और खेल रोकना पड़ा। इसके बाद खेल दोबारा शुरु नहीं हो सका और मैच को रद्द करना पड़ा।

lakshyatak
Author: lakshyatak

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!