[the_ad id='16714']

गुमला में पूर्व पंचायत समिति की महिला सदस्य के प्रेमी ने कराई थी उसके पति की हत्या, 3 गिरफ्तार

गुमला- 28 दिसंबर। पुलिस ने पूर्व पंचायत समिति की महिला सदस्य के पति की हत्या का गुरुवार को खुलासा कर लिया है। साथ ही पूर्व पंचायत समिति के प्रेमी सहित तीन आरोपितों को गिरफ्तार किया है। प्रेमी ने ही 70 हजार रुपये में विजय उरांव हत्या की सुपारी दी थी।

गिरफ्तार आरोपितों में गुमला जिले के भरनो थाना क्षेत्र के बसन्द निवासी प्रेमी दिनेश महतो, लोहरदग्गा जिले के कैरो थाना क्षेत्र के गजनी निवासी मुस्ताक अंसारी और मुजाहिर अंसारी शामिल हैं। इनके पास से एक देसी पिस्टल, एक बाइक, एक तेल (पेट्रोल) नापने वाला टिन से बना बर्तन समेत अन्य सामान बरामद किया गया है।

पुलिस के अनुसार, 22 दिसम्बर की संध्या करीब साढ़े सात बजे सूचना मिली कि भरनो थाना के सुपा गांव में बाइक सवार दो अपराधी विजय उरांव के घर पर स्थित दुकान पर आये और दुकान से पेट्रोल, गुटखा एवं टॉफी खरीदने के बाद दुकानदार से बाइक बनाने के लिए पेचकस मांगी। पेचकस लाने के लिए विजय उरांव ने बेटे को घर के अंदर भेज दिया। इस बीच अपराधियों में से एक ने उसकी पीठ में गोली मार दी। विजय उरांव को भरनो सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र पहुंचाया गया, जहां चिकित्सक ने उसे मृत घोषित कर दिया।

विजय उरांव की पत्नी बरदानी उरांव के फर्द बयान पर भरनो थाना में कांड सं.- 58/2023 दर्ज किया गया। मामले के उद्भेदन के लिए गुमला एसडीपीओ के नेतृत्व में एसआईटी का गठन किया गया। एसआईटी की टीम ने दिनेश महतो, मुस्ताक अंसारी ओर मुजाहिर अंसारी को गिरफ्तार किया। इन तीनों ने अपना अपराध स्वीकार किया तथा इनकी निशानदेही पर कांड में प्रयुक्त बाइक, देशी पिस्टल बरामद किया गया। आरोपितों ने पूछताछ में बताया कि मृतक की पत्नी वरदानी उरांव से दिनेश महतो को प्रेम प्रसंग था। इसके बारे में पता चलने पर पति विजय उरांव दिनेश महतो को जान से मारने के धमकी देता था।

दिनेश महतो ने विजय उरांव के पास सहारा का पैसा जमा किया गया था। वह पैसा भी विजय उरांव ने लौटाने से मना कर दिया था। दिनेश महतो मुस्ताक अंसारी एवं मुजाहिर अंसारी से संपर्क कर 70 हजार रुपये में विजय उरांव की हत्या की सुपारी दी। इसके बाद 22 दिसम्बर को मुस्ताक अंसारी एवं मुजाहिर अंसारी ने विजय उरांव की हत्या कर दी।

lakshyatak
Author: lakshyatak

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!