[the_ad id='16714']

दिल्ली नगर निगम में हंगामे के बाद नेता प्रतिपक्ष समेत 4 सदस्य 15 दिन के लिए निलंबित

नई दिल्ली- 28 दिसंबर। दिल्ली नगर निगम (एमसीडी) की गुरुवार की बैठक में हंगामा के बाद दिल्ली की मेयर शैली ओबेरॉय ने नेता प्रतिपक्ष सहित चार सदस्यों को 15 दिन के लिए निलंबित कर दिया। इनमें नेता प्रतिपक्ष राजा इकबाल सिंह तथा योगेंद्र वर्मा,गजेंद्र सिंह और रवि नेगी शामिल हैं। दिल्ली नगर निगम की सदन की बैठक में भाजपा ने कथित दवाई घोटाले के विरोध में हंगामा किया था।

भाजपा पार्षदों के विरोध पर दिल्ली की मेयर शैली ओबेरॉय का कहना है कि अगर प्रतिपक्ष के सदस्य सवाल उठाना चाहते हैं तो उठा सकते हैं लेकिन टेबल के ऊपर खड़े होकर बैनर दिखा रहे हैं। ऐसा लग रहा है कि वे वहां अपना प्रचार कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि जब हम चर्चा शुरू करते हैं तो राय और इनपुट देते हैं लेकिन कुर्सी पर बैठते ही वे हंगामा शुरू कर देते हैं। यह सब पूर्व नियोजित है।

शैली ओबराय ने कहा कि एमसीडी के नेता प्रतिपक्ष राजा इकबाल सिंह 2-3 सत्रों से सत्र शुरू होने से पहले ही हंगामा करना शुरू कर देते हैं और अपने पार्षदों को सदन के अंदर हंगामा करने के लिए उकसाते हैं। वे लोगों के मुद्दों पर चर्चा नहीं चाहते हैं। मेयर ने कहा कि ये ऐसे मुद्दे उठाते हैं, जिसका एमसीडी से कोई लेना-देना नहीं है।

शैली ओबराय ने कहा कि राजा इकबाल सिंह, योगेन्द्र वर्मा, गजेंद्र सिंह और रवि नेगी इन चारों सदस्यों को सदन से निलंबित करने से पहले भी कई बार चेतावनी भी दी गई थी। एमसीडी में नेता प्रतिपक्ष राजा इकबाल सिंह ने कहा कि हमें यह नहीं बताया गया कि आज गुरुवार को सदन क्यों बुलाया गया। उन्होंने कहा कि दिल्ली सरकार के अस्पतालों में नकली दवाएं दी जा रही हैं। हम मांग करते हैं कि सौरभ भारद्वाज को गिरफ्तार किया जाए।

lakshyatak
Author: lakshyatak

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!