[the_ad id='16714']

भारत-ऑस्ट्रेलिया संबंध आपसी विश्वास व सम्मान पर आधारित है: पीएम मोदी

सिडनी/नई दिल्ली- 23 मई। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने मंगलवार को कहा कि भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच संबंध आपसी विश्वास और आपसी सम्मान पर आधारित है। उन्होंने सिडनी के कुडोस बैंक एरिना में आयोजित कार्यक्रम में प्रवासी भारतीय को संबोधित करते हुए यह बात कही।

इस दौरान प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि यहां आकर प्रवासी भारतीयों से जुड़कर बेहद खुशी हुई है। प्रधानमंत्री ने अपने संबोधन के दौरान सामुदायिक कार्यक्रम में शामिल होने आए ऑस्ट्रेलियाई प्रधानमंत्री एंथोनी अल्बनीज का भी आभार व्यक्त किया।

प्रधानमंत्री मोदी ने अपनी 2014 की यात्रा का स्मरण करते हुए कहा, “जब मैं 2014 में यहां आया था, तो मैंने आपसे वादा किया था कि आपको भारतीय प्रधानमंत्री के लिए 28 साल तक इंतजार नहीं करना पड़ेगा। इसलिए, मैं एक बार फिर यहां आया हूं। उन्होंने कहा कि भारत-ऑस्ट्रेलिया संबंध आपसी विश्वास और आपसी सम्मान पर आधारित है।

अपने संबोधन के में प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि पहले कहा गया कि भारत और आस्ट्रेलिया के संबंधों को थ्री सी डिफाइन करते हैं। लेकिन, इन सारे संबंधों का सबसे बड़ा आधार आपसी भरोसा और सम्मान है। हमारे बीच भौगोलिक दूरी जरूर है, लेकिन हिंद महासागर हमें आपस में जोड़ता है।

प्रधानमंत्री मोदी ने सिडनी के एक उपनगर ‘लिटिल इंडिया’ की आधारशिला के अनावरण में समर्थन देने के लिए अपने ऑस्ट्रेलियाई समकक्ष को धन्यवाद दिया।

lakshyatak
Author: lakshyatak

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!