[the_ad id='16714']

राजस्थान में पत्रकारों को RTDC के होटलों में मिलेगी 50 प्रतिशत की रियायत

अजमेर- 09 मार्च। राजस्थान पर्यटन विकास निगम के अध्यक्ष एवं राज्यमंत्री धर्मेंद्र राठौड़ ने कहा कि राज्य सरकार अजमेर के विकास के लिए सकंल्प है।

निगम अध्यक्ष राठौड़ अजयमेरू प्रेस क्लब में मीट द प्रेस कार्यक्रम में पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। उन्होंने पत्रकारों को होली की शुभकामना देते हुए होली के पावन पर्व पर आरटीडीसी की होटलों में आवास के बिल पर 50 प्रतिशत की रियायत की सौगात दी। उन्होंने कहा कि आरटीडीसी होटल में पत्रकारों को रिसेप्शन पर परिचय पत्र दिखाने पर यह रियायत मिलेगी।

निगम अध्यक्ष राठौड़ ने कहा कि अजमेर के में देसी विदेशी पर्यटकों को अजमेर सिटी दर्शन की पर्यटन बस की सुविधा उपलब्ध कराई जाएगी। उन्होंने कहा कि राजस्थान के मुख्यमंत्री ने श्रेष्ठ कोरोना प्रबंधन किया है। जिसकी संपूर्ण विश्व में प्रशंसा हुई है। सरकार की उपलब्धियां गिनाते हुए उन्होंने कहा कि चिरंजीवी योजना, ओपीएस स्कीम, इंदिरा रसोई में रियायती दर पर खाना , बिजली के बिलों में कटौती उज्ज्वला योजना में 500 रुपये का सिलेंडर की सौगात देकर कांग्रेस सरकार ने आमजन को राहत प्रदान की है। राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने जितनी कल्याणकारी योजनाएं प्रारंभ की है। देश के किसी भी प्रदेश में नहीं है। कांग्रेस सरकार की उपलब्धियां गिनाते हुए उन्होंने कहा कि राजस्थान विधानसभा चुनाव 2023 में कांग्रेस की सरकार बनेगी।

निगम अध्यक्ष राठौड़ से जब पत्रकारों ने पूछा कि आप जब से अजमेर जिले में सक्रिय हुए हैं चर्चा है कि आप अजमेर उत्तर या पुष्कर से विधानसभा का चुनाव लड़ेंगे ? तब उन्होंने कहा कि यह फैसला हाईकमान को करना है। अजमेर मेरा पैतृक जिला है मेरा मुख्य उद्देश्य अजमेर में संगठन को मजबूत करना एवं अजमेर में विकास करना है।

उन्होंने कहा कि वर्तमान में अजमेर जिले से कांग्रेस के मात्र दो विधायक हैं और हमारा प्रयास है कि आगामी विधानसभा चुनाव में आठ में 8 विधानसभा सीटों पर कांग्रेस के प्रत्याशी विजयी हो।

उन्होंने कहा कि राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत अजमेर एवं पुष्कर में पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए सार्थक प्रयास कर रहे हैं ।शीघ्र ही पुष्कर का कायाकल्प होगा बजट 2023-24 मई पुष्कर के लिए 101 करोड़ रुपये दिए हैं। जिसमें से पुष्कर के घाटों के जीर्णोद्धार नवीनीकरण एवं सौंदर्य करण पर 80 करोड़ पुष्कर के गंदे पानी पुष्कर सरोवर में गंदे पानी की आवक को रोकने के लिए 11 करोड़ एवं पुष्कर इंटरनेशनल टेंस सिटी बनाने के लिए 10 करोड रुपए दिए हैं ! राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने पुष्कर के योजनाबद्ध एवं चरणबद्ध विकास के लिए लगभग 500 करोड़ रुपये की योजनाओं का अनुमोदन किया है जिसके शीघ्र विकास एवं निर्माण कार्य प्रारंभ होंगे।

मीट दा प्रेस कार्यक्रम में निगम अध्यक्ष राठौड़ ने सादगी एवं संवेदनशीलता से पत्रकारों की समस्याओं को सुना और पत्रकारों के समस्याओं के शीघ्र समाधान समाधान का आश्वासन दिया। इस अवसर पर अजयमेरु प्रेस क्लब के अध्यक्ष रमेश अग्रवाल, महासचिव आनंद शर्मा ने निगम अध्यक्ष राठौड़ का माल्यार्पण कर, शाल पहनाकर, साफा बांधकर स्मृति चिन्ह भेंटकर अभिनंदन किया।

lakshyatak
Author: lakshyatak

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!