[the_ad id='16714']

दहेज के लिए विवाहिता की हत्या, 4 साल पहले हुई थी शादी

पलवल- 17 अप्रैल। पलवल में दहेज में 25 लाख नगद व फाॅर्च्यूनर कार न मिलने पर ससुराल पक्ष के लोगों ने बुधवार को विवाहिता को गला दबाकर हत्या कर दी गई। पलवल शहर थाना पुलिस ने मृतका के पिता की शिकायत पर उसके पति, सास, ससुर व दो ननद के खिलाफ दहेज हत्या का केस दर्ज कर शव को पोस्टमार्टम के बाद उसके परिजनों को सौंप दिया।

मिली जानकारी अनुसार जवाहर कालोनी एनआईटी फरीदाबाद निवासी अवनीश कुमार ने पुलिस थाने में दी शिकायत में कहा है कि उसने अपनी बेटी अंजली की शादी फरवरी 2020 में आगवानपुर गांव निवासी योगेंद्र उर्फ योगी पुत्र प्रदीप के साथ की थी। शादी में गाड़ी, जेवर सहित काफी दहेज दिया था। लेकिन उस दहेज से ससुराल वाले खुश नहीं थे और उसकी बेटी अंजली को उसका पति योगेंद्, ससुर प्रदीप, सास पिस्ता, ननद रिंकी व प्रियंका आए दिन परेशान करते थे। जिसको लेकर कई बार पंचायतें भी हुई, लेकिन आरोपी अपनी आदतों से बाज नहीं आए। यहाँ तक की उसकी बेटी से उन्हें फोन पर बात तक नहीं करने देते थे। आरोपी दहेज में 25 लाख नगद व फाॅर्च्यूनर गाड़ी की मांग कर रहे थे।

शिकायत में अवनीश ने कहा है कि 16 अप्रैल को उसके पिता की बरसी थी, जिसके लिए उसने योगेंद्र व उसके पिता प्रदीप को फोन कर आने के लिए कहा, लेकिन उन्होंने आने से इंकार कर दिया। लेकिन, पीड़ित ने कहा कि उसका दामाद योगेंद्र बेटी को लेकर आजाएगा, कुछ पैसे दे देंगे। लेकिन जब पैसे नहीं दिए तो शाम को उसकी बेटी व धेवते को लेकर आगवानपुर चला गया। यो्गेद्र ने कहा कि उसे पैसे देने के नाम पर बुला लिया और अब खाली हाथ लौट रहा है। यह तुम्हारी बेटी के लिए अच्छा नहीं होगा।

शिकायत में कहा है कि शाम के करीब साढ़े सात बजे अंजली के ससुर ने उसके (अवनीश) पास फोन किया कि अंजली ने फांसी लगा ली है। आप जिला नागरिक अस्पताल पलवल आ जाओ। पीड़ित जब अस्पताल पहुचे तो अंजली गाड़ी की सीट पर मृत पड़ी हुई थी। उसके आभूषण भी उतारे हुए थे। उनके वहां पहुंचते ही सभी वहां से फरार हो गए। शहर थाना प्रभारी राजेश कुमार ने बुधवार को बताया कि पीडित पिता की शिकायत पर पति यो्गेद्र, ससूर प्रदीप, सास पिस्ता, ननद रिंकी व प्रियंका के खिलाफ दहेज हत्या का मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है।

lakshyatak
Author: lakshyatak

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!