[the_ad id='16714']

BIHAR:- उत्पाद अधीक्षक और अधिकारी अब नाइन एमएम पिस्टल से होंगे लैस

पटना- 02 जून। बिहार में अब उत्पाद अधीक्षक समेत सभी अधिकारी नाइन एमएम की पिस्टल से लैस दिखेंगे। राज्य में लागू की गई पूर्ण शराबबंदी को लागू कराने को ले छापेमारी के दौरान विभागीय पदाधिकारियों पर हो रहे हमले को देखते हुए आत्मरक्षा के लिए सरकार ने उन्हें नाइन एमएम का पिस्टल मुहैया कराने का निर्णय लिया है। इसके तहत रोहतास स्थित बिहार विशेष सशस्त्र पुलिस (बिसैप)-2 के शूटिंग रेंज पर लक्ष्याभ्यास शुरू हुआ है।

प्रथम चरण में जिले में कार्यरत उत्पाद निरीक्षक व सभी अवर निरीक्षकों को नाइन एमएम की पिस्टल मिलेगी।120 अधिकारी तीन पाली में लक्ष्यभ्यास का प्रशिक्षण ले रहे हैं। जिले में उत्पाद विभाग के सहायक आयुक्त अमृता कुमारी के अनुसार कुछ को पिस्टल मिल गई है और कुछ बहुत जल्द आने वाली है। जिन अफसरों को पिस्टल मुहैया कराई जाएगी, उन्हें उसे चलाने व रख-रखाव की ट्रेनिंग भी दी जाएगी।

डीएसपी जेपी चौधरी के अनुसार कमाण्डेन्ट लिपि सिंह के निर्देशानुसार उत्पाद विभाग के अधिकारियों शूटिंग रेंज पर आज लक्ष्याभ्यास का प्रशिक्षण दिया जा रहा है। वाहिनी के हवलदार मनीष सिंह मनोज तिवारी योगेंद्र प्रसाद अनूप बिहारी अश्विनी पांडे सभी को प्रशिक्षण दे रहे हैं।

प्रशिक्षण में जिले की सहायक मध्य निषेध आयुक्त अमृता दे कुमारी, अरवल के उत्पाद अधीक्षक सीमा चौरसिया, दरभंगा के उत्पाद अधीक्षक ओम प्रकाश और गया के सहायक पद आयुक्त प्रेम प्रकाश सहित प्रशिक्षु उत्पाद अधिकारी मौजूद थे।

lakshyatak
Author: lakshyatak

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!