[the_ad id='16714']

MADHUBANI:- ईजरा पंचायत भवन पर स्वास्थ्य कैंप का आयोजन, कैंप में टीवी स्क्रीनिंग के साथ अन्य बीमारियों का हुआ ईलाज एवं जांच ,भारी संख्या में पहुंचे लोग

मधुबनी- 03 दिसंबर। रहिका प्रखंड क्षेत्र के ईजरा पंचायत भवन परिसर में अवस्थित स्वास्थ्य उप केन्द्र सह हेल्थ एन्ड वेलनेस सेन्टर के परिसर में राष्ट्रीय क्षमा उन्मूलन कार्यक्रम स्वास्थ्य विभाग की सहयोगी संस्था डाक्टर्स फाॅर-यू (डीएफवाई) के द्वारा टीवी स्क्रीनिंग कैंप का आयोजन किया गया।

कैंप को सफल बनाने में डाक्टर्स फाॅर-यू के अध्यक्ष साकेत कुमार,संचारी रोग पदाधिकारी डा.जीएम ठाकुर,रहिका प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डा. राजेन्द्र महतो एवं ईजरा पंचायत की मुखिया जाहिदा खातुन का अहम योगदान रहा।

कैंप में रहिका पीएचसी के डा. एम.ए.रहमान एवं डा. शैलेश कुमार के अलावा रहिका पीएचसी के बीसीएम सुबेश अनल, एनएम कुन्ती कुमारी,डीटीसी अमीरउद्दीन अंसारी एवं डाक्टर्स फाॅर-यू के जिला समन्वयक शशि मिश्रा आदि ने कैंप में 101 लोगों को देखा। तथा अन्य जांच के साथ-साथ ब्लड सुगर का भी जांच किया गया। इसके अलावा कैंप में 15 लोगों का बलगम जांच के लिए भेजा गया। वहीं कैंप में जांच के बाद मरीजों को दवाईयां भी दी गयी।

lakshyatak
Author: lakshyatak

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *