[the_ad id='16714']

दक्षिण अफ्रीका विश्व कप के लिए डु प्लेसिस का चयन नहीं करता है, तो यह एक बड़ी भूल होगी : कार्तिक

नई दिल्ली- 19 मई। भारतीय क्रिकेटर दिनेश कार्तिक ने अंतरराष्ट्रीय स्तर पर वापसी करने के लिए फाफ डु प्लेसिस का समर्थन किया है और उनका मानना है कि अगर दक्षिण अफ्रीका इस साल के आईसीसी विश्व कप के लिए उनका चयन नहीं करता है तो वह एक बड़ी भूल होगी।

फाफ डु प्लेसिस इस साल आईपीएल में विराट कोहली के साथ मिलकर रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) को अच्छी शुरुआत दिला रहे हैं। उन्होंने पहले ही अपनी टीम के लिए 600 से अधिक रन बना लिए हैं।

13 मैचों में, डु प्लेसिस ने 58.50 के औसत और 153.94 की स्ट्राइक रेट से 702 रन बनाए हैं, इस दौरान उन्होंने आठ अर्धशतक लगाए हैं।

कार्तिक – जो कुछ वर्षों से आरसीबी में डु प्लेसिस के साथी रहे हैं – दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान की निरंतरता से आश्चर्यचकित नहीं हुए हैं और मानते हैं कि 38 वर्षीय के पास अभी भी अंतरराष्ट्रीय स्तर पर बहुत कुछ है।

आईसीसी रिव्यू के लेटेस्ट एडिशन पर बात करते हुए कार्तिक ने कहा, “मैं फाफ की फॉर्म से बिल्कुल भी हैरान नहीं हूं क्योंकि मुझे लगता है कि वह शानदार खिलाड़ी हैं। वह बहुत अच्छे लीडर भी हैं। आईपीएल के पिछले चार, पांच सालों में, वह बहुत सुसंगत रहे हैं और उसके पास अभी एक और वर्ष है जहां वह और भी अधिक सुसंगत, और भी अधिक प्रभावी, और भी अधिक शक्तिशाली रहेंगे।”

डु प्लेसिस ने 2021 में टेस्ट क्रिकेट से संन्यास की घोषणा की और आखिरी बार उसी साल फरवरी में अंतरराष्ट्रीय स्तर पर दक्षिण अफ्रीका के लिए खेले, दाएं हाथ के बल्लेबाज ने संकेत दिया है कि वह व्हाइट-बॉल क्रिकेट में फिर से प्रोटियाज के लिए खेलने के लिए तैयार हैं।

दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाज का भारत में एकदिवसीय मैचों में एक उत्कृष्ट रिकॉर्ड है, उन्होंने 10 मैचों में 65 से अधिक की औसत से 394 रन बनाए हैं।

कार्तिक ने कहा, “मुझे लगता है कि अगर दक्षिण अफ्रीका उसे विश्व कप में नहीं ले जाता है तो वह बड़ी भूल करेगा। मुझे लगता है कि वह तैयार है। वह एक ऐसा व्यक्ति है जो एक कप्तान के रूप में, एक बल्लेबाज के रूप में अंतर पैदा कर सकता है। इसलिए, मैं वास्तव में चाहता हूं कि दक्षिण अफ्रीका के पूछने पर फाफ हां कहें क्योंकि अगर वह वहां हैं तो वह उस विश्व कप में प्रभाव डालेंगे।”

lakshyatak
Author: lakshyatak

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!