[the_ad id='16714']

अल साल्वाडोर में फुटबाल स्टेडियम में भगदड़, 12 की मौत

सैन साल्वाडोर- 21 मई। मध्य अमेरिका के अल साल्वाडोर की राजधानी सैन साल्वाडोर में एक फुटबॉल स्टेडियम में भगदड़ मचने से कम से कम 12 लोगों की मौत हो गई। हादसे में बड़ी संख्या में लोग घायल हुए हैं। कुछ लोगों की स्थिति नाजुक है। इसलिए हताहतों की संख्या बढ़ने की आशंका है। हालांकि पुलिस ने पहले कहा था कि मृतकों में 18 साल से अधिक उम्र के सात पुरुष और दो महिला शामिल हैं।

यह घटना कस्कटलान स्टेडियम में स्थानीय टीम एलियांजा और सांता एना स्थित टीम फास के मैच के दौरान हुई। इसके बाद मैच को स्थगित कर दिया गया। राष्ट्रपति नायब बुकेले ने इसे दुखद बताते हुए विस्तृत जांच कराने की घोषणा की है। उन्होंने कहा है कि अपराधी जो भी होंगे, बख्शे नहीं जाएंगे।

पुलिस का कहना है कि स्टेडियम का गेट बंद होने के बाद बड़ी संख्या में प्रशंसकों ने प्रवेश करने की कोशिश की। इसके बाद यह हादसा हुआ। अधिकारियों का मानना है कि बड़ी संख्या में नकली टिकट बेचे जाने से भी दर्शकों की संख्या बढ़ गई। गेट बंद होने से लोग अनियंत्रित हो गए।

अधिकारियों ने कहा कि 90 लोगों का इलाज किया जा रहा है। सल्वाडोर के नागरिक सुरक्षा विभाग के लुइस अलोंसो अमाया ने कहा कि लगभग 500 लोगों का इलाज किया गया है। इनमें से कई को अन्यत्र स्थानांतरित किया गया है। अल साल्वाडोर फुटबाल फेडरेशन ने हादसे पर खेद जताते हुए कहा कि रविवार को होने वाले सभी राष्ट्रीय स्तर के फुटबॉल मैच को रद्द कर दिया गया है।

lakshyatak
Author: lakshyatak

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!