[the_ad id='16714']

शब-ए-बरात पर देश की तरक्की और अमन-चैन की लोगों ने मांगी दुआ

मधुबनी- 26 फरवरी। रंग-बिरंगी रोशनी में सजी इबादतगाहें,जगमग करते कब्रिस्तान, सिर पर टोपी, साफ सुथरे लिबास में इबादत को तैयार लोग, तो कहीं घरों से निकलती तिलावतों की आवाजें, तो कहीं मस्जिदों के अंदर सजदे में झुके सिर। यह नजारा रविवार की रात्रि मधुबनी जिला मुख्यालय सहित पुरे जिले के विभिन्न गांवों में देखा गया। मौका था इबादत, रहमत और माफी की रात शब-ए-बारात का।
इस्लामिक 8वें महीने शाबान के 15वीं तारीख की रात मनाया जाने वाला यह पर्व इस वर्ष भी पूरे अकीदत के साथ मनाया गया। जिला मुख्यालय के बड़ा बाजार,बलुआ,भाआड़ा के अलावा सकरी,इजरा, परसौनी,औंसी, जयनगर, झंझारपुर,अंधराठाढ़ी सहित मुस्लिम बहुल इलाकों में लोगों ने पूरी रात मस्जिदें गुलजारी और इबादत किया। सभी ने इबादत के बाद रब से अपनी गुनाहों की माफी मांगी। अहले सुबह फज्र के नमाज के बाद मस्जिदों में सामूहिक रूप से विशेष दुआ की गयी। तथा देश की तरक्की और अमन-चैन की दुआ मांगी गई।
वहीं शब-ए-बारात के दौरान पूरी रात कब्रिस्तानों में लोग अपने पूर्वज की कब्र पर पहुंच फातिहा पढ़ते दिखे। इस रात के लिये कब्रिस्तान कमेटियों की ओर से विशेष तैयारी की गई थी। जिले के सभी कब्रिस्तानों में लाइट, पानी,चाय इत्यादि की खास व्यवस्था की गई थी, ताकि आने वाले लोगों को किसी प्रकार की परेशानी न हो। इन कब्रिस्तानों में कमेटी के लोग पूरी रात सजग दिखे।

lakshyatak
Author: lakshyatak

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!