[the_ad id='16714']

विकसित भारत संकल्प यात्रा के दौरान चले लात घूंसे और हुई मारपीट,मच गई भगदढ़, रोजगार सहायक की जमकर पिटाई

शिवपुरी- 10 जनवरी। शिवपुरी जिले के मेघोना बड़ा पंचायत में पहुंची विकसित भारत संकल्प यात्रा के दौरान यहां लात घुसे चल गए। इतना ही नहीं यहां पर महिला सरपंच के देवर पर बंदूक चलाने तक के आरोप लगे हैं। केंद्र की मोदी सरकार की योजनाओं का लाभ आम आदमी तक पहुंचाने के लिए निकाली जा रही विकसित भारत संकल्प यात्रा के दौरान जब यात्रा मेघोना बड़ा पंचायत में पहुंची तो यहां पर रोजगार सहायक के साथ सरपंच पति और उनके भतीजे द्वारा मिलकर मारपीट कर दी गई। इस मारपीट में बंदूक से फायर किए जाने तक की आरोप भी लगाए गए हैं। इस मारपीट के बाद विकसित भारत संकल्प यात्रा में भगदड़ मच गई। विकसित भारत यात्रा जब इस गांव में पहुंची थी तो उस दौरान वहां पर जिला पंचायत की अध्यक्ष नेहा यादव और जनपद पंचायत सीईओ अरविंद शर्मा सहित अन्य अधिकारी व ग्रामीणभी मौजूद रहे जिनके सामने यहां पर यह हुडदंग व मारपीट हुई। इस घटनाक्रम के बाद बुधवार को रोजगार सहायक और उनके साथी दूसरे रोजगार सहायकों ने शिवपुरी जिला मुख्यालय पर आकर एक ज्ञापन दिया है और इस मामले में कड़ी कार्रवाई की मांग की गई है।

रोजगार सहायक की जमकर मारपीट की गई

इंदार थाना क्षेत्र के मेघोना बड़ा पंचायत में पहुचीं विकसित भारत संकल्प यात्रा के दौरान रोजगार सहायक रामकुमार यादव के साथ सरपंच पति और भतीजों मिलकर ने जमकर मारपीट की। रोजगार सहायक ने यात्रा से भागकर जैसे-तैसे अपनी जान बचाई। रोजगार सहायक ने अपने ऊपर हुए प्राणघातक हमले की लिखित शिकायत इंदार थाने में दर्ज कराई है। रोजगार सहायक रामकुमार यादव ने बताया कि जब पंचायत में कार्यक्रम चल रहा था उसी दौरान उन पर हमला हुआ। उन्होंने बताया कि सरपंच के भतीजे शील कुमार यादव, राजवीर यादव (सरपंच पति), अक्षय यादव, कप्तान यादव, लाल साहब यादव, महेंद्र यादव, रामराजा यादव और मेरे पास आकर खड़े हो गए। इसी दौरान शील कुमार और राजवीर बोले कि तू सही से काम नहीं कर रहा है। मैने उनसे मेरी शिकायत मौके पर मौजूद अधिकारियों से करने की कह दी थी। इसी बात से दोनों भड़क गए और मेरे साथ मारपीट की।

घटना के विरोध में उतरे रोजगार सहायक, दिया ज्ञापन-

इस मामले में इंदार थाना प्रभारी दिनेश नरवरिया ने बताया है कि रोजगार सहायक द्वारा मारपीट की शिकायत दर्ज कराई गई है। इस पर से विभिन्न धाराओं में एफआईआर दर्ज की गई है। वहीं दूसरी ओर बुधवार को ग्राम रोजगार सहायक व पंचायत सचिव संघ के पदाधिकारी शिवपुरी जिला मुख्यालय पर एकत्रित हुए और इस घटना के विरोध में एक ज्ञापन सौंपा और आरोपियों पर कड़ी कार्रवाई की मांग की गई। इस दौरान रोजगार सहायकों ने बताया कि आए दिन जिले में इस तरह सरपंच व उनके परिवारजनों के द्वारा गलत कार्य के दबाव को लेकर मारपीट की घटनाएं बढ़ रही हैं।

lakshyatak
Author: lakshyatak

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!