[the_ad id='16714']

राम मंदिर कार्यक्रम के बहिष्कार पर TMC ने कहा- धर्म निजी मसला

कोलकाता- 11 जनवरी। अयोध्या में राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह के निमंत्रण को लेकर जारी सियासी तकरार के बीच तृणमूल कांग्रेस ने एक बार फिर रुख स्पष्ट किया है। पार्टी प्रवक्ता और राज्यसभा सांसद डेरेक ओब्रायन ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के करीब एक दशक पुराने बयान “धर्म व्यक्तिगत है, त्योहार सभी के लिये” को याद करते हुए कहा कि इससे सही बात नहीं कही गई।

ओब्रायन ने गुरुवार को एक्स पर एक पोस्ट में कहा, “धर्म व्यक्तिगत है, त्योहार सभी के लिए’ ममता बनर्जी, 2011. इससे सही बात नहीं कही गई।” तृणमूल कांग्रेस नेता का पोस्ट तब आया है जब केंद्र में सत्तारूढ़ भाजपा 22 जनवरी को राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह के निमंत्रण को अस्वीकार करने के लिए विपक्ष के नेताओं की आलोचना कर रही है।

कांग्रेस के शीर्ष नेताओं मल्लिकार्जुन खरगे, सोनिया गांधी और अधीर रंजन चौधरी ने बुधवार को राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह में शामिल होने के निमंत्रण को सम्मानपूर्वक अस्वीकार कर दिया, साथ ही पार्टी ने भाजपा पर चुनावी लाभ के लिए इसे राजनीतिक परियोजना बनाने का आरोप लगाया और जोर देकर कहा कि धर्म एक व्यक्तिगत मामला है।

इस बीच यह स्पष्ट नहीं है कि तृणमूल अध्यक्ष ममता बनर्जी को समारोह के लिए निमंत्रण मिला है या नहीं। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ने मंगलवार को आरोप लगाया था कि भाजपा लोकसभा चुनाव से पहले अयोध्या में राम मंदिर के उद्घाटन के माध्यम से नौटंकी कर रही है।

तृणमूल सुप्रीमो ने जोर देकर कहा कि वह अन्य समुदायों को अलग रखने वाले उत्सवों का समर्थन नहीं करती हैं और धार्मिक आधार पर जनता को विभाजित करने में विश्वास नहीं करती हैं।

lakshyatak
Author: lakshyatak

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!