[the_ad id='16714']

मुंबई इंडियंस के लिए खेलने का जब भी मौका मिलेगा, उसका फायदा उठाऊंगा: रोमारियो शेफर्ड

नई दिल्ली- 19 फरवरी। वेस्टइंडीज के हरफनमौला खिलाड़ी रोमारियो शेफर्ड के लिए वेटिंग गेम खेलना कोई नई बात नहीं है। हालाँकि उन्हें बांग्लादेश प्रीमियर लीग में प्रभाव डालने के लिए बहुत लंबा इंतजार नहीं करना पड़ा, उन्होंने चटोग्राम चैलेंजर्स के लिए अपने पहले मैच में रंगपुर राइडर्स के खिलाफ तीन विकेट हासिल किए और नाबाद 66 रन बनाए, लेकिन जब वह इंडियन प्रीमियर लीग के आगामी संस्करण में मुंबई इंडियंस (एमआई) में शामिल होंगे तो शायद उन्हें कम ही मौके मिलेंगे।

पिछले सीज़न में लखनऊ सुपर जाइंट्स द्वारा चुने जाने से पहले शेफर्ड ने सनराइजर्स हैदराबाद के लिए तीन मैच खेले थे, लेकिन उन्हें केवल एक ही मैच मिला था। इस बार, एमआई सेटअप में पहले से मौजूद मारक क्षमता को देखते हुए, आईपीएल में अंतिम एकादश में शामिल होने की उनकी संभावना बहुत कम है। गुयाना के रहने वाले 29 वर्षीय क्रिकेटर को अपने समय का इंतजार करना होगा और वह इसके बारे में काफी जागरूक हैं क्योंकि वह आईपीएल में सबसे बड़ी फ्रेंचाइजी में से एक में शामिल होने की तैयारी कर रहे हैं।

शेफर्ड ने रविवार को क्रिकबज से बातचीत में कहा, “मुझे पता है कि इंतजार कैसे करना है क्योंकि मैं वेस्टइंडीज और किसी भी टीम में बहुत लंबे समय से इंतजार कर रहा हूं, और मैं वास्तव में जानता हूं कि बेंच पर कैसे रहना है और अपने साथियों के लिए कैसे खुश रहना है। यह कोच पर और मूल रूप से फ्रेंचाइजी और जो भी टीम का चयन करता है उस पर निर्भर है क्योंकि वे जानते हैं कि उन्हें प्रत्येक टीम के खिलाफ क्या चाहिए और इसलिए मेरी खेलने की शैली हार्दिक और कोएत्ज़ी से अलग है और मूल रूप से यह टीम पर निर्भर है कि वह किस शैली का फैसला करेगी। उन्हें उस दिन की जरूरत है और अगर हर कोई अच्छा कर रहा है तो वे अपनी बारी का इंतजार करेंगे।”

उन्होंने कहा, “मुंबई वास्तव में एक बड़ी फ्रेंचाइजी रही है। आप दुनिया में कहीं भी जाएं, लोग सबसे बड़ी फ्रेंचाइजी के रूप में मुंबई या चेन्नई के बारे में बात करेंगे। मेरे लिए, दुनिया की सबसे बड़ी फ्रेंचाइजी में से एक के लिए खेलना मेरे करियर में एक बड़ा कदम है। वे सबसे प्रसिद्ध फ्रेंचाइजी के साथ-साथ सबसे सम्मानित फ्रेंचाइजी में से एक हैं। मैं काम करना जारी रखना चाहता हूं जिसके कारण वास्तव में उन्होंने मुझे टीम के लिए चुना। मैं मुंबई में अच्छा प्रदर्शन करने की कोशिश करूंगा क्योंकि यह एक ऐसी फ्रेंचाइजी है जिसका मैं हमेशा उपयोग और प्रतिनिधित्व करना चाहता था।”

शेफर्ड ने इस बात पर जोर दिया कि वह इस बारे में ज्यादा नहीं सोचेंगे कि उन्हें कब मौका मिलेगा, बल्कि वह हर वक्त तैयार रहने पर ध्यान देंगे ताकि जब भी मौका मिले, वह उसका फायदा उठा सकें। उन्होंने कहा, “मेरे लिए मूल रूप से यह एक लंबा टूर्नामेंट (आईपीएल) है और इसलिए आप अपनी पारिवारिक चीजों से दूर रहते हैं और कभी-कभी यह तनावपूर्ण हो सकता है और आईपीएल में खेलना अच्छा है। फ्रेंचाइजी हमेशा आपको व्यस्त रखती है और आपको वह सब कुछ मिलता है जिसकी आपको जरूरत होती है।”

बता दें कि बीसीसीआई ने आईपीएल 2024 का शेड्यूल और फिक्स्चर अभी जारी नहीं किया है, लेकिन टूर्नामेंट के आगामी संस्करण का आम चुनावों के साथ टकराव होना तय है।

lakshyatak
Author: lakshyatak

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!