[the_ad id='16714']

मुंगेर DEOकार्यालय से 100 से अधिक सर्विस बुक गायब, मचा हड़कंप

मुंगेर-22 अप्रैल। जिले में शिक्षा विभाग की स्थिति इतनी गिर गई है कि जिलाधिकारी नवीन कुमार ने स्वयं संज्ञान लिया है। शिक्षा विभाग से गुरु जी को ठगने रुपये ऐंठने से लेकर एक गंभीर मामला प्रकाश में आया है कि शिक्षक शिक्षिकाओं का एक सौ सर्विस बुक गुम हो गया। यह मामला तब प्रकाश में आया जब जिलाधिकारी की बैठक में माध्यमिक शिक्षक संघ के प्रतिनिधियों ने बैठक में रखा। प्रतिनिधि नवल बाबू और विभाष ने डीएम की बैठक में कहा कि श्रीमान एक सौ सर्विस बुक जिला शिक्षा पदाधिकारी कार्यालय से गुम हो गया। यह सुनते ही पूरी सभा में हड़कंप मच गया और सभी एक दूसरे को देखने लगे एवं जिलाधिकारी हतप्रद हो गए।

जानकारी के अनुसार सर्विस बुक के संधारण में सिक्के की खनक इतनी मोटी है कि सर्विस बुक गुम होना लाजमी है। जिलाधिकारी ने इसका संज्ञान स्वयं लिया और कारवाई का आश्वासन दिया । सर्विस बुक गुम होने के तह तक गया तो जमालपुर के एक प्राचार्य ने नाम नहीं छापने की शर्त पर बताया कि 500 से लेकर 1000 तक लिया जाता है। जिसमें स्थापना कार्यालय से लेकर जिला शिक्षा पदाधिकारी कार्यालय तक शामिल है और जो इस लेन-देन में शामिल नहीं होते हैं उनका सर्विस बुक तब तक गुम रहता है।

विडंबना है कि जो गुरुजी बच्चों को पूरी जीवन शिक्षा देते रहे, ईमानदारी का पाठ पढ़ाते रहें और उनके रहनुमा कार्यालय के पदाधिकारी कर्मी उन्हें ऐंठने में जरा भी देर नहीं करते हैं । बुजुर्ग हुए शिक्षक शिक्षिका, अवकाश प्राप्त किए शिक्षक शिक्षिका कार्यालय का चक्कर लगाते लगाते परेशान हो जाते हैं और जैसे ही सिक्के की खनक बोलती है । गुरुजी का सर्विस बुक मिल जाता है। यूनियन प्रतिनिधियों ने जिनका सर्विस बुक गुम हुआ कुछ का नाम बताया जिसमें चन्द्रदेव यादव सहित अन्य है। जिसके कारण कई शिक्षक शिक्षिका लाभ से वंचित है। इस मामले में समाचार लिखे जाने तक थाना में प्राथमिकी दर्ज नहीं किया गया है और इस संदर्भ में जिला शिक्षा पदाधिकारी दिनेश चौधरी से बात किया तो उन्होंने कहा कि स्थापना से जाकर बात करें और कहा कि कौन सा सर्विस बुक गायब है, ए,बी, सी,डी और यह भी कहा कि कोई भी सर्विस बुक गायब नहीं है। जिला शिक्षा पदाधिकारी के बयान से स्पष्ट हो गया की स्थापना विभाग भी जांच के घेरे है।

lakshyatak
Author: lakshyatak

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!