[the_ad id='16714']

मप्रः खलघाट बस दुर्घटना में 12 लोगों की मौत,मंत्री पटेल ने लिया घटनास्थल का जायजा

भोपाल- 18 जुलाई। मप्र के धार और खरगोन जिले की सीमा पर सोमवार को इंदौर से महाराष्ट्र के पुणे जा रही महाराष्ट्र रोजवेज की बस नर्मदा नदी में जा गिरी। इस हादसे में बस में सवार 12 लोगों की मौत हुई है। प्रदेश के कृषि मंत्री कमल पटेल खलघाट बस दुर्घटना के बाद शाम को घटना स्थल पर पहुँचे। उन्हें राज्य शासन के प्रतिनिधि के रूप में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने घटना स्थल का जायजा लेने के लिए अधिकृत रूप से घटना स्थल पर भेजा था। कृषि मंत्री पटेल ने भोपाल से हेलीकाफ्टर और फिर इंदौर से सड़क मार्ग से खलघाट पहुँचकर कलेक्टर कुमार पुरुषोत्तम और एसपी धर्मवीर सिंह से हादसे के कारणों और शवों के बारे में जानकारी ली। उन्होंने मीडिया से बातचीत करते हुए बताया कि यह दुर्घटना बड़ी ही दुर्भाग्यपूर्ण है। घटना के बाद उन्होंने स्थानीय खरगोन और धार जिला प्रशासन ने इंदौर बस स्टैंड से महाराष्ट्र परिवहन में सफर करने वाले यात्रियों की जानकारी ली। उन्होंने बताया कि बस में वाहन चालक और कंडक्टर सहित कुल 12 यात्री सवार थे। उन सभी के शवों को निकाला जा चुका है। सभी शवों कां धामनोद के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में पोस्टमॉर्टम किया गया। साथ ही सभी के परिजनों से अन्य सदस्यों के बारे में भी जानकारी ली गई। पोस्टमॉर्टम के बाद शव परिजनों को सुपुर्द कर एम्बुलेंस से रवाना किया गया।

मृतकों के परिजनों को 16-16 लाख रुपये की आर्थिक सहायता—

कृषि मंत्री पटेल ने कहा कि दुर्घटना में मृतकों के परिजनों को राहत राशि के रूप में मप्र शासन ने 4-4 लाख रुपये और भारत सरकार ने भी 2-2 लाख रुपये देने के निर्देश दिए हैं। इसके अलावा महाराष्ट्र शासन द्वारा 10-10 लाख रुपये दिए जाएंगे। इस प्रकार मृतकों के परिजनों को 16-16 लाख रुपये की आर्थिक सहायता दी जाएगी।

हादसे में 12 यात्रियों की मौत हुई है, उनमें चेतन पुत्र राम गोपाल जांगिड़ निवासी नांगल कला गोविंदगढ़, जयपुर (राजस्थान), जगन्नाथ पुत्र हेमराज जोशी निवासी मल्हारगढ़, उदयपुर (राजस्थान), प्रकाश पुत्र श्रवण चौधरी निवासी शारदा कालोनी अमलनेर, जलगांव (परिचालक), नीबाजी पुत्र आनंदा पाटिल निवासी पीलोदा, अमलनेर (महाराष्ट्र), कल्पना पत्नी गुलाबराव पाटिल निवासी बेटावद, अमलनेर (महाराष्ट्र), चंद्रकांत पुत्र एकनाथ पाटील उम्र 45 साल निवासी अमलनेर (बस चालक), अरवा पत्नी मुर्तजा बोहरा निवासी मुर्तिजापुर, अकोला (महाराष्ट्र), सैफुद्दीन पुत्र अब्बास निवासी नूरानी नगर इंदौर, राजू पुत्र तुलसीराम मोर निवासी रावतभाटा, तहसील चित्तौड़गढ़ (महाराष्ट्र), विशाल पुत्र सतीश बहरे निवासी विर्देल, जिला धुले (महाराष्ट्र), अविनाश पिता संजय परदेसी निवासी पाटन सराय जिला अमलनेर (महाराष्ट्र) और रुकमणी नारायण जोशी निवासी बागोर, उदयपुर (राजस्थान) शामिल हैं।

घटना के संबंध में धार के पुलिस अधीक्षक आदित्य प्रताप सिंह ने बताया कि बस पुल से नीचे गिरी तो वह उलटी गिरी। हादसे के बाद 12 शव मिल चुके हैं। केवल एक शव हमें पत्थर पर मिला। एक शव पानी में मिला है। बाकी सभी शव बस के अंदर ही मिले हैं। ऐसा लग रहा है कि ज्यादा लोग सवार नहीं थे। हालांकि, गोताखोरों के माध्यम से लापता होने की आशंका के मद्देनजर खोजबीन करवाई जा रही है।

lakshyatak
Author: lakshyatak

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!