[the_ad id='16714']

बिहार:- CO और SHO के ठिकानों पर इओयू की छापेमारी

पटना- 27 अप्रैल। भ्रष्टाचार के खिलाफ जीरो टॉलरेंस की नीति अपनाते हुए नीतीश सरकार लगातार भ्रष्ट अधिकारियों पर कार्रवाई कर रही है। इसी क्रम में आज आर्थिक अपराध इकाई (इओयू) ने एक थानाध्यक्ष और एक अंचलाधिकारी के ठिकानों पर छापेमारी की।

सीओ बसंत कुमार राय के वैशाली जिला स्थित युसूफपुर और पटना के भट्टाचार्य रोड वेस्ट पटेल नगर के ठिकाने पर छापेमारी की जा रही है। उनके खिलाफ आय से 119 प्रतिशत अधिक संपत्ति अर्जित करने के मामले में इओयू ने मामला दर्ज किया था।

भोजपुर जिले के अजीमाबाद में थानाध्यक्ष रह चुके कृपा शंकर साह के ठिकानों पर आर्थिक अपराध इकाई ने छापेमारी की। कृपा शंकर साह पर बालू के अवैध खनन के साथ अन्य गैरकानूनी काम में शामिल होने के आरोप पर कार्रवाई हो रही है। कृपाशंकर शाह के बेगूसराय में उनके पैतृक आवास पर छापेमारी का काम सुबह से जारी है। उनका पैतृक आवास बेगूसराय पुलिस केंद्र के ठीक सामने है। इसके साथ पटना में रामकृष्णा नगर इलाके के अंदर उनके आवास पर भी छापेमारी की जा रही है।उनके खिलाफ भ्रष्टाचार निरोधक अधिनियम 1988 के अलग-अलग धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है। कृपा शंकर साह के पास आय से 54 फ़ीसदी से ज्यादा अधिक संपत्ति अर्जित करने का मामला पाया गया है।

lakshyatak
Author: lakshyatak

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!