[the_ad id='16714']

बिहार वह धरती है जिसने सदियों तक देश का नेतृत्व किया है: PM मोदी

बेतिया (बिहार)- 06 मार्च। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को पश्चिम चंपारण जिला मुख्यालय बेतिया में लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि बिहार वह धरती है जिसने सदियों तक देश का नेतृत्व किया है।

अपने सम्बोधन की शुरुआत करते पीएम ने भोजपुरी में कहा कि महात्मा गांधी की कर्मभूमि मां सीता की अध्यात्म भूमि एवं लव कुश की जन्मस्थली चंपारण की इस पवित्र भूमि पर हम सब के प्रणाम करतानी। यह वो भूमि है जो आजादी के पहली लड़ाई में नई चेतना देने का काम किया है ।

पीएम मोदी ने कहा कि इस भूमि ने मोहन दास करमचंद गांधी को महात्मा गांधी बना दिया नया विकसित भारत के संकल्प के लिए पश्चिम चंपारण के बेतिया से बड़ा स्थान कोई हो ही नहीं सकता।

पीएम ने कहा कि बिहार वह धरती है जो सदियों तक देश का नेतृत्व किया है । भारत के विकास के लिए बिहार का होना बहुत जरूरी है । आजादी के बाद बिहार में चिंता का विषय पलायन रहा है एक ही परिवार यहां फलता फूलता रहा है बिहार में जंगल राज लाने वाला एक ही परिवार है जो सबसे बड़ा गुनहगार है । बिहार में डबल इंजन की सरकार का प्रयास यहां के लोगों रोजगार दिलाना है।

उन्होंने कहा कि आज 12, 800 करोड रुपये की कई परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया गया है जिसका लाभ बिहार के नागरिकों को मिलेगा इससे बिहार के कल कारखाने और उद्योग को बढ़ावा मिलेगा आज जो देश का विकास हुआ है उसे मोदी ने नहीं बल्कि भारत की जनता ने की है। मोदी की गारंटी पूरा करने की गारंटी है। भारत को विकसित भारत एवं विश्व गुरु बनाना चाहते हैं तो इस बार लोकसभा चुनाव में 400 से पर करें देश को लूटने का अधिकार किसी को नहीं दिया जाएगा।

पीएम ने कहा कि भारत रत्न स्वर्गीय कर्पूरी ठाकुर के सपना को पूरा करना है तो इस 400 के लक्ष्य को पर करना ही होगा । आज हर परिवार को राशन तथा इलाज की गारंटी एनडीए सरकार का संकल्प है प्रधानमंत्री ने कहा कि बिहार में अनाज का भंडार करने का हमारा एक बहुत बड़ा लक्ष्य है इसके लिए हजारों गोदाम बनाए जाएंगे आज भारत अपनी संस्कृति का सम्मान कर रहा है। इससे भी लोगों को तकलीफ है सभा से पूर्व प्रधानमंत्री ने कई योजनाओं का डिजिटल उद्घाटन एवं शिलान्यास किया।

सभा की अध्यक्षता पश्चिम चंपारण के सांसद एवं भाजपा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष डॉ संजय जयसवाल कर रहे थे। इस अवसर पर बिहार के राज्यपाल राजेंद्र अलंकार प्रदेश के उपमुख्यमंत्री सम्राट चौधरी एवं विजय कुमार सिंह केंद्रीय राज्य मंत्री नित्यानंद राय पूर्व उपमुख्यमंत्री रेणु देवी राज्यसभा सदस्य सतीश चंद्र दुबे बाल्मीकि नगर सांसद सुनील कुमार भजन गायिका अनुराधा पौडवाल के अलावे पश्चिमी एवं पूर्वी चंपारण के सभी सांसद व विधायक उपस्थित थे।

lakshyatak
Author: lakshyatak

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!