[the_ad id='16714']

फतेहपुर: हिन्दू महासभा ने रोजा अफ्तार करा आपसी सौहार्द का दिया संदेश

फतेहपुर- 29 अप्रैल। जिले में शुक्रवार को गंगा जमुनी तहजीब की सांझी विरासत को मज़बूत करने के लिए अखिल भारतीय हिंदू महासभा की ओर से रोज़ा इफ्तार पार्टी का आयोजन किया गया। रोजा इफ्तार के कार्यक्रम में हिंदू व मुस्लिमों ने एक साथ मिलकर रोजा खोला। रोजा इफ्तार से देश की तरक्की, अमन-शांति, एकता, भाईचारा व आपसी सौहार्द बनाए रखने के लिए दुआएं भी मांगी गई।

अखिल भारतीय हिंदू महासभा के प्रांतीय महामंत्री मनोज त्रिवेदी के पटेलनगर स्थित आवास पर आयोजित रोजा इफ्तार पार्टी में शहर काजी शहीदुल इस्लाम अब्दुल्ला, सदर नगर पालिका अध्यक्ष प्रतिनिधि हाजी रजा, वरिष्ठ सभासद मो अयाज राहत के अलवा भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा नेत्री मोबीना वारसी समेत शहर के तमाम गणमान्य लोगों ने हिस्सा लिया।

रोजा इफ्तार कार्यक्रम आयोजित करने पर मनोज त्रिवेदी ने बताया कि मुस्लिम समुदाय भारत की दूसरी सबसे बड़ी आबादी होने के साथ ही सांझी विरासत का प्रतीक है। हिन्दू, मुसलमान, सिख, ईसाई समेत सभी धर्म के लोग पहले भारतीय हैं। सभी धर्मों के लोगों को एक दूसरे की पूजा पद्धतियों एवं आस्थाओं का सम्मान करना चाहिए।

उन्होंने कहा कि राष्ट्रवाद व आपसी भाईचारा की मजबूती के साथ धार्मिक सौहार्द को बनाए रखने के लिए अखिल भारत हिंदू महासभा कटिबद्ध है। हिंदू महासभा की ओर से आपसी सौहार्द की पहल की लोगों ने जमकर सराहना की। इस मौके पर हिंदू व मुस्लिम समुदाय के लोग मौजूद रहे।

lakshyatak
Author: lakshyatak

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!