[the_ad id='16714']

पहलवानों के समर्थन में किसानों ने किया प्रदर्शन

फतेहाबाद- 10 मई। भारतीय कुश्ती संघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण की गिरफ्तारी की मांग को लेकर पिछले काफी दिनों से दिल्ली में जंतर-मंतर पर धरने पर बैठे खिलाड़ियों के समर्थन में किसानों ने बुधवार को फतेहाबाद में रोष प्रदर्शन किया। प्रदर्शन में महिलाएं भी काफी संख्या में पहुंची। जिलेभर से किसान पगड़ी संभाल जट्टा किसान संघर्ष समिति के आह्वान के पर फतेहाबाद के लघु सचिवालय पहुंचे और सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते हुए इन खिलाड़ियों के साथ बातचीत करके उनकी समस्या का समाधान करने तथा भाजपा सांसद बृजभूषण को तुरंत गिरफ्तार कर पहलवानों को न्याय देने की मांग की।

प्रदर्शन का नेतृत्व संदीप कौर ने किया। किसान उपायुक्त कार्यालय के गेट पर धरना देकर बैठ गए। उपायुक्त द्वारा किसानों के बीच आकर ज्ञापन न लेने से खफा किसानों ने राष्ट्रपति को भेजा जाने वाला अपना मांग पत्र उपायुक्त कार्यालय के गेट पर ही टांग दिया और 24 मई को फिर भारी संख्या में लघु सचिवालय पर प्रदर्शन करने की घोषणा की।

प्रदर्शन को संबोधित करते हुए पगड़ी संभाल जट्टा किसान संघर्ष समिति हरियाणा के प्रधान मनदीप नथवान ने कहा कि केन्द्र की भाजपा सरकार अपने सांसद को बचाने के लिए खिलाड़ियों के भविष्य के साथ खिलवाड़ कर रही है। सुप्रीम कोर्ट के आदेशों के बाद दिल्ली पुलिस ने दबाव में कुश्ती संघ अध्यक्ष और भाजपा सांसद के खिलाफ पॉक्सो एक्ट सहित विभिन्न धाराओं में केस तो दर्ज कर लिए, लेकिन इतना समय बीत जाने के बावजूद उसे गिरफ्तार नहीं किया जा रहा है। यह सब केन्द्र सरकार के इशारों पर हो रहा है।

उन्होंने कहा कि यदि केन्द्र सरकार ने अब भी अपने सांसद को बचाया और उसे गिरफ्तार नहीं किया गया तो किसान इन पहलवानों के समर्थन में बड़ा आंदोलन शुरू करने को मजबूर होंगे।

lakshyatak
Author: lakshyatak

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!