[the_ad id='16714']

न्यूजीलैंड के खिलाफ 3 मैचों की T-20 सीरीज से बाहर हुए मार्कस स्टोइनिस

मेलबर्न- 17 फ़रवरी। ऑस्ट्रेलियाई हरफनमौला खिलाड़ी मार्कस स्टोइनिस पीठ की समस्या के कारण न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज से बाहर हो गए हैं। ऑलराउंडर आरोन हार्डी को जून में टी20 विश्व कप से पहले ऑस्ट्रेलिया की आखिरी सीरीज के लिए टीम में शामिल किया गया है।

ऑस्ट्रेलिया के उप-कप्तान और विकेटकीपर मैथ्यू वेड भी अपने तीसरे बच्चे के जन्म के कारण बुधवार को वेलिंगटन में श्रृंखला के पहले मैच में नहीं खेल पाएंगे, लेकिन उनके शुक्रवार और रविवार को ऑकलैंड में होने वाले अंतिम दो मैचों के लिए उपलब्ध रहने की उम्मीद है।

ईएसपीएनक्रिकइंफो के अनुसार, पिछले रविवार को एडिलेड में वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टी20 मैच से पहले अभ्यास के दौरान स्टोइनिस की पीठ में चोट लग गई थी लेकिन फिर भी वह खेल सके। उन्होंने बल्ले से 15 गेंदों में 16 रन बनाए, इसके अलावा उन्होंने 36 रन देकर 3 विकेट भी लिए।

लेकिन पर्थ की लंबी उड़ान के बाद, वह मंगलवार को वेस्टइंडीज के खिलाफ तीसरे मैच में नहीं खेल पाए और बाद में पीठ की समस्या से पूरी तरह से उबर नहीं पाने कारण उन्हें न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज से बाहर कर दिया गया। उम्मीद है कि मार्च के अंत में शुरू होने वाले आईपीएल के लिए स्टोइनिस फिट हो जाएंगे।

हार्डी वर्तमान में होबार्ट में तस्मानिया के खिलाफ शेफील्ड शील्ड मैच में पश्चिमी ऑस्ट्रेलिया के लिए खेल रहे हैं और उन्होंने शनिवार को टीम के साथ यात्रा नहीं की, लेकिन शुरुआती मैच से पहले वह टीम में शामिल होंगे।

ऑस्ट्रेलिया के अन्य हरफनमौला खिलाड़ियों को भी चोट की चिंता सता रही है क्योंकि कप्तान मिशेल मार्श के टखने को लगातार प्रबंधन की जरूरत है और मैक्सवेल का पैर पहले टूट चुका है।

स्पिन गेंदबाजी ऑलराउंडर मैथ्यू शॉर्ट पर भी न्यूजीलैंड दौरे पर चोट के बादल मंडरा रहे हैं, क्योंकि वेस्टइंडीज के खिलाफ एकदिवसीय श्रृंखला में उन्हें निचले स्तर की हैमस्ट्रिंग चोट लगी थी, जिसके कारण उन्हें टी20 मैचों से बाहर होना पड़ा था।

तेज गेंदबाज नाथन एलिस पसली की चोट से वापसी कर रहे हैं और जोश हेजलवुड, मिशेल स्टार्क और पैट कमिंस के बाद ऑस्ट्रेलिया के पसंदीदा बैकअप तेज गेंदबाज बन रहे हैं, जो न्यूजीलैंड श्रृंखला में खेलेंगे।

सीन एबॉट और जेसन बेहरेनडोर्फ न्यूजीलैंड श्रृंखला के लिए स्टैंडबाय पर हैं, हालांकि एबॉट अभी भी कंधे की समस्या से जूझ रहे हैं, जिसके कारण उन्हें वेस्टइंडीज के खिलाफ अंतिम दो टी20 मैचों से बाहर होना पड़ा।

स्टीवन स्मिथ और ट्रैविस हेड दोनों वेस्टइंडीज श्रृंखला से आराम करने के बाद न्यूजीलैंड दौरे के लिए टी20 टीम में लौट आए हैं और संभावना है कि उन्हें शीर्ष तीन में कई मौके दिए जाएंगे क्योंकि ऑस्ट्रेलिया विश्व कप के लिए अपनी सर्वश्रेष्ठ टीम को तैयार करने की कोशिश कर रहा है।

lakshyatak
Author: lakshyatak

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!