[the_ad id='16714']

नेशनल कॉन्फ्रेंस इंडिया गठबंधन के साथ, कांग्रेस से होगी सीट शेयरिंग: फारूक अब्दुल्ला

श्रीनगर- 27 फरवरी। जम्मू-कश्मीर नेशनल कॉन्फ्रेंस (एनसी) के अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला ने मंगलवार को कहा कि वे लोकसभा चुनाव इंडिया गठबंधन के हिस्से के रूप में लड़ेंगे और सीट बंटवारे पर कांग्रेस के साथ बातचीत चल रही है। फारूक अब्दुल्ला ने कहा कि देश को विनाश से बचाने के लिए इंडिया गठबंधन को मजबूत बनाना होगा।

जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला ने मंगलवार को श्रीनगर में मीडियाकर्मियों से कहा कि अगर इंडिया गठबंधन को मजबूत नहीं किया जा सका तो हम खुद ही देश को संकट में डाल देंगे। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के साथ बातचीत चल रही है और कुछ दिनों में सीट बंटवारे पर फैसले के बारे में जनता को बता दिया जाएगा। फारूक ने कहा कि इसमें कोई संदेह नहीं है कि हमें कांग्रेस के साथ गठबंधन करना होगा, क्योंकि उमर (अब्दुल्ला) उनके संपर्क में हैं और बहुत संभावना है कि कुछ दिनों में फैसला आ जाएगा।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस के साथ गठबंधन जाहिर तौर पर जम्मू-कश्मीर में राजनीतिक परिदृश्य को मजबूत करेगा। उन्होंने कहा कि हम अकेले मजबूत नहीं हो सकते और यह देश का एक हिस्सा है। यह पूछे जाने पर कि एनसी के कुछ पूर्व नेता भाजपा में शामिल हो रहे हैं, फारूक अब्दुल्ला ने कहा कि लोग आएंगे और जाएंगे। ये कोई नई कहावत नहीं है। कोई भाजपा में जाएगा और कोई भाजपा से बाहर आएगा, ये चुनाव का हिस्सा है और इसका नेशनल कांफ्रेंस पर कोई प्रभाव नहीं पड़ेगा।

फारूक अब्दुल्ला ने कहा कि हमें अपने बल पर चुनाव लड़ना है। हमने पहले भी चुनाव लड़ा है और आज फिर अपनी ताकत और ताकत के दम पर चुनाव लड़ेंगे। फारूक ने कहा कि वे चाहते हैं कि जम्मू-कश्मीर में जल्द विधानसभा चुनाव हों।

lakshyatak
Author: lakshyatak

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!