[the_ad id='16714']

टीम ने जिस तरह से पिछले चार मैचों में वापसी की, उससे हमारा आत्मविश्वास बढ़ा : बाबर आजम

मेलबर्न- 12 नवंबर। पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने कहा है कि पिछले चार मैचों में टीम के प्रदर्शन ने इंग्लैंड के खिलाफ टी 20 विश्व कप फाइनल को लेकर उनका आत्मविश्वास बढ़ाया है।

पाकिस्तान ने लगातार चार जीत दर्ज करते हुए सही समय पर फॉर्म हासिल कर लिया है। उन्होंने सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड को हराकर फाइनल में प्रवेश किया।

फाइनल मुकाबले की पूर्व संध्या पर आयोजित एक प्रेस क्रांफ्रेंस में बाबर ने कहा, “जिस तरह से टीम ने पिछले चार मैचों में वापसी की, उससे हमारा आत्मविश्वास बढ़ा है। उत्साह है और हम आश्वस्त हैं और अच्छा प्रदर्शन करने का विश्वास भी है। उम्मीद है कि परिणाम अच्छा होगा।”

बाबर ने अंग्रेजी टीम की प्रशंसा की और उन्हें दुनिया की सर्वश्रेष्ठ टीमों में से एक करार दिया। उन्होंने यह भी कहा कि इंग्लैंड की टीम के पास प्रभावशाली खिलाड़ी हैं और वे उनके खिलाफअपनी योजनाओं को अंजाम देना चाहेंगे।

बाबर ने कहा, “मुझे लगता है कि इंग्लैंड की टीम सर्वश्रेष्ठ टीमों में से एक है और हमने उनके खिलाफ एक श्रृंखला खेली जहां हम दोनों प्रतिस्पर्धी रूप से खेले। इंग्लैंड एक अच्छी टीम है और उनके पास खिलाड़ियों का एक अच्छा समूह है और हम अपनी योजनाओं पर अमल करना चाहेंगे।”

दाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने भीड़ के समर्थन को स्वीकार किया और कहा, “जब हम मैदान में आते हैं तो वे हमें समर्थन देते हैं। हम अपने प्रशंसकों को मुस्कान देने के लिए अपना सौ प्रतिशत देने की कोशिश करते हैं।”

बाबर ने कहा, “बेशक, पावरप्ले बहुत मायने रखता है। हम पावर प्ले में अच्छा क्रिकेट खेलना चाहेंगे।”

बारिश को लेकर टीम के चिंतित होने का खंडन करते हुए उन्होंने कहा, ‘हम बारिश पर ध्यान नहीं दे रहे हैं। हम प्रदर्शन पर ध्यान देना चाहते हैं। हम चाहते हैं कि एक पूरा मैच हो और बारिश के कारण ओवर में कटौती न हो।”

सलामी बल्लेबाज ने मध्य क्रम की सराहना करते हुए कहा, “जब आपकी टीम अच्छा प्रदर्शन नहीं कर रही हो और आप भी संघर्ष कर रहे हों तो आप दबाव महसूस करते हैं लेकिन हमारे मध्यक्रम ने वास्तव में अच्छा प्रदर्शन किया है। जिस तरह से टीम ने प्रतिक्रिया दी वह अद्भुत था।”

मौजूदा टी20 वर्ल्ड कप के फाइनल मुकाबले में पाकिस्तान रविवार को इंग्लैंड से भिड़ेगा और दोनों टीमें अपने दूसरे खिताब पर कब्जा करने के लिए बेताब होंगी।

इंग्लैंड ने पहली बार 2010 में वेस्ट इंडीज में खेले गए टी-20 विश्व कप के फाइनल में ऑस्ट्रेलिया को 7 विकेट से हराकर अपना पहला खिताब जीता था, जबकि पाकिस्तान ने 2009 में अपना पहला खिताब जीता जब उन्होंने इंग्लैंड में फाइनल मुकाबले में श्रीलंका को 8 विकेट से हराया था।

lakshyatak
Author: lakshyatak

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!