[the_ad id='16714']

झारखंड:- CM हेमंत सोरेन ने ED अधिकारियों के खिलाफ रांची के एससी-एसटी थाने में दर्ज कराई प्राथमिकी

रांची- 31 जनवरी। झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने ईडी के अधिकारी कपिल राज, देवव्रत झा, अनुपम कुमार सहित अन्य के खिलाफ बुधवार को रांची के एसटी एससी थाना में मामला दर्ज कराया है। एसटी एससी थाना कांड संख्या 06/24 दर्ज किया गया है।

हेमंत सोरेन ने दर्ज कराए गए मामले में कहा है कि 27 और 28 जनवरी को उन्होंने नई दिल्ली का दौरा किया और शांति निकेतन जिसे झारखंड राज्य द्वारा आवास एवं कार्यालय उपयोग के लिए पट्टे पर लिया गया है, वहां रुका। 29 जनवरी को उन्हें पता चला कि ईडी के अधिकारियों ने अन्य लोगों के साथ मिलकर उस परिसर में कथित तलाशी ली थी। यह कथित तलाशी मुझे बिना किसी सूचना के ली गई थी। उनको और उनके पूरे समुदाय को परेशान करने और बदनाम करने के लिए झारखंड भवन, नई दिल्ली और 5/01, शांति निकेतन, नई दिल्ली में ऑपरेशन किया गया।

मुख्यमंत्री ने दर्ज कराए गए एफआईआर में कहा है कि ईडी के अधिकारियों ने उन्हें 29 और 31 जनवरी को रांची में उपस्थित रहने के लिए कहा था। हालांकि, राष्ट्रीय और झारखंड स्थित प्रिंट और इलेक्ट्रॉनिक मीडिया की ओर से व्यापक कवरेज से यह स्पष्ट है कि ईडी अधिकारियों ने मीडिया को इसकी जानकारी दी थी ताकि मीडिया में तमाशा बनाया जा सके और आम जनता की नजरों में मेरी बदनामी हो।

सोरेन ने कहा है कि 30 जनवरी को इलेक्ट्रॉनिक मीडिया रिपोर्टों से पता चला है कि ईडी के अधिकारियों ने चुनिंदा गलत सूचना लीक की है कि आवास परिसर से जब्त की गई नीली बीएमडब्ल्यू कार उनकी है। साथ ही उनके पास से भारी मात्रा में अवैध नकदी भी मिली थी। उन्होंने कहा कि परिसर में मिले बीएमडब्ल्यू निर्मित कार का मालिक वे नहीं हैं, जिसके मालिक होने का दावा ईडी के अधिकारियों ने किया है। ईडी के अधिकारियों और अज्ञात अन्य लोगों ने जानबूझकर उन्हें सार्वजनिक रूप से अपमानित करने के लिए यह कृत्य किया है।

दूसरी ओर, ईडी के अधिकारियों के खिलाफ एसटी एससी थाने में दर्ज एफआईआर में तथ्य की बड़ी गलती सामने आई है। मुख्यमंत्री द्वारा जो शिकायत पत्र थाने में दी गई है उसमें उन्होंने खुद को साहेबगंज विधानसभा क्षेत्र का सदस्य बताया है। सीएम की ओर से थाने में की गई एफआईआर पेपर को गोड्डा सांसद और भाजपा नेता निशिकांत दुबे ने एक्स पर ट्वीट किया है। उन्होंने कहा है कि मुख्यमंत्री को यह भी नहीं पता कि वे बरहेट विधानसभा क्षेत्र के विधायक हैं। साहिबगंज नाम का कोई भी विधानसभा क्षेत्र झारखंड में नहीं है।

lakshyatak
Author: lakshyatak

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!