[the_ad id='16714']

गृह मंत्री अमित शाह के बयान पर बोले CM नीतीश, कहा- जिसकी राजनीति ही एक साल पहले शुरू हुई, उन्हें देश का इतिहास क्या पता

पटना- 12 अक्टूबर। राम मनोहर लोहिया की पुण्यतिथि पर आज बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पटना में राम मनोहर लोहिया की तस्वीर पर माल्यार्पण किया। उन्होंने लोहिया के विचारों पर चर्चा करते हुए कहा कि मेरा छात्र जीवन उनसे काफी प्रभावित था। बचपन में मैं अखबारों में उनकी बातों को पढ़ा करता था। मैं हमेशा उनके आदर्शों को लेकर काम करता आया हूं।

नीतीश कुमार ने कहा कि लोहिया के उद्देश्यों का पालन कर हम बिहार के विकास का काम कर रहे हैं। हम पहले ही कह चुके हैं कि बिहार सरकार गांधी,लोहिया और जेपी को अपना आदर्श मानती है। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के बीते कल किये गये हमले पर पलटवार करते हुए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि जिसकी राजनीति ही एक साल पहले शुरू हुई, उन्हें देश का इतिहास क्या पता होगा। उनकी बात का कोई मतलब नहीं है।

सीएम ने कहा कि जयप्रकाश नारायण के बारे में इन लोगों को क्या पता है? इन लोगों को सत्ता में बैठने का मौका मिल गया है तो हमारे खिलाफ बोलते हैं। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि नागालैंड में जयप्रकाश जी को बहुत लोग मानते हैं। जयप्रकाश ने 1964 से लेकर 1967 तक का समय नागालैंड में बिताया। उनकी जयंती पर नागालैंड के लोगों ने काफी भव्य कार्यक्रम आयोजित किया था, जो मुझे काफी अच्छा लगा।

lakshyatak
Author: lakshyatak

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!