[the_ad id='16714']

BIHAR:- काली सूची में डाले गए RWD के 91 ठेकेदार

पटना- 22 अप्रैल। नीतीश सरकार ने बड़ी कार्रवाई करते हुए ग्रामीण सड़क निर्माण का काम पूरा नहीं करने पर 91 ठेकेदारों को ब्लैक लिस्टेड किया है, जबकि 1490 लोगों को भी प्रतिबंधित किया गया है। प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना (पीएमजीएसवाई) और मुख्यमंत्री ग्राम संपर्क योजना (एमएमजीएसवाई) के तहत बिहार में ग्रामीण सड़कों के निर्माण में लगे 91 ठेकेदारों के नाम को नीतीश सरकार ने काली सूची में डाला है। यही नहीं इसके अलावे 1490 लोगों को भी प्रतिबंधित किया गया है। ग्रामीण कार्य मंत्री जयंत राज ने इस बात की जानकारी दी है।

मंत्री जयंत राज ने बताया कि परियोजना का काम ठेकेदार समय पर पूरा नहीं कर रहे थे इसलिए उन पर कार्रवाई की गयी है। इन परियोजना के तहत ग्रामीण सड़कों का निर्माण सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता है। राज्य में इन योजनाओं के तहत आरडब्ल्यूडी जल्द ही नई 10186 ग्रामीण सड़कों का निर्माण कार्य शुरू करेगा।

मंत्री जयंत ने कहा कि सरकार ग्रामीण सड़कों को जोड़ना चाहती है। इसके तहत करीब 11446 किलोमीटर सड़क का निर्माण कार्य शुरू होगा। जिन ठेकेदारों को ब्लैक लिस्टेड किया गया है उन पर काम में लापरवाही बरतने का आरोप है। साथ की हुए समझौते का उल्लंघन करने का भी आरोप है। काम में तेजी लाने की बात कहे जाने के बाद ठेकेदार नजरअंदाज कर रहे थे। इसलिए 91 ठेकेदारों को काली सूची में डाल दिया गया है। वहीं, 1490 अन्य लोगों को भी प्रतिबंधित किया गया है। आरडब्लूडी के साथ करीब 8000 ठेकेदार सूचीबद्ध हैं।

lakshyatak
Author: lakshyatak

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!