[the_ad id='16714']

कभी नहीं सोचा था कि अपने बेटे के सामने ग्रैंड स्लैम फाइनल में खेलूंगी : सानिया मिर्जा

मेलबर्न- 27 जनवरी। ऑस्ट्रेलियन ओपन मिक्स्ड डबल्स के फाइनल में हार के साथ ही भारत की स्टार महिला टेनिस खिलाड़ी सानिया मिर्जा का शानदार ग्रैंड स्लैम सफर समाप्त हो गया। टूर्नामेंट के मिक्स्ड डबल्स के फाइनल में सानिया और रोहन बोपन्ना की जोड़ी को लुइसा स्टेफनी और राफेल माटोस की ब्राजीलियाई जोड़ी ने 7-6, 6-2 से हराया।

मैच के खत्म होने के बाद सानिया ने ब्राजील की जोड़ी को बधाई दी। जैसे ही सानिया ने अपनी यात्रा के बारे में बोलना शुरू किया, उनकी आंखों में आंसू आ गए।

सानिया ने पहले ही घोषणा कर दी थी कि वह ऑस्ट्रेलियन ओपन 2023 के साथ अपनी ग्रैंड स्लैम यात्रा समाप्त कर देंगी। हालांकि 36 वर्षीय सानिया अपने शानदार करियर को समाप्त करने से पहले कुछ और इवेंट खेलने की योजना बना रही हैं।

उन्होंने कहा, “मेरा पेशेवर करियर मेलबर्न में शुरू हुआ … मैं अपने ग्रैंड स्लैम करियर को समाप्त करने के लिए इससे बेहतर क्षेत्र के बारे में नहीं सोच सकती थी, रॉड लेवर एरिना विशेष रहा है। कभी नहीं सोचा था कि मैं अपने बेटे के सामने ग्रैंड स्लैम फाइनल में खेलूंगी।”

यह सानिया के करियर का 11वां ग्रैंड स्लैम फाइनल था। उन्होंने कुल 43 युगल खिताब जीते हैं। जिसमें छह ग्रैंड स्लैम शामिल हैं। वह महिला युगल वर्ग में 91 सप्ताह तक डब्ल्यूटीए रैंकिंग में नंबर 1 पर रहीं हैं।

दूसरी ओर, बोपन्ना अपने चौथे ग्रैंड स्लैम फाइनल में थे, उन्होंने 2017 फ्रेंच ओपन में टिमिया बाबोस के साथ खेलते हुए एक खिताब जीता था।

बता दें कि ऑस्ट्रेलियन ओपन सानिया का अंतिम टूर्नामेंट नहीं है। वह अगले महीने दुबई में डब्ल्यूटीए 1000 इवेंट में अपना अंतिम टूर्नामेंट खेलेंगी।

lakshyatak
Author: lakshyatak

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!