[the_ad id='16714']

ओडिशा में बोले PM मोदी, कहा- “इंडी गठबंधन के सदस्य भारत के विकास में बाधा बन गए हैं, जिसका आदर्श वाक्य परिवार प्रथम है”

जाजपुर/नई दिल्ली- 05 मार्च। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने मंगलवार को कहा कि उनका कर्तव्य सभी के सशक्तिकरण के लिए काम करना है और ओडिशा के सभी लोग मोदी का परिवार हैं। मोदी ने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि ओडिशा के लोग भाजपा का समर्थन करते रहेंगे, ताकि आगामी लोकसभा चुनाव में वह विजयी हो सकें।

अपने ओडिशा दौरे पर मोदी ने जाजपुर में भाजपा की रैली को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने पूर्व मुख्यमंत्री बीजू पटनायक को उनकी जयंती पर श्रद्धांजलि अर्पित की। रैली में मौजूद भीड़ को पूरब के मूड का प्रतीक बताते हुए उन्होंने कहा कि यहां असंख्य लोगों की उपस्थिति लोकसभा चुनाव में एनडीए के 400 पार सीटों के संकल्प का प्रमाण है। मोदी ने कहा, “400 पार का संकल्प भारत को दुनिया की तीसरी बड़ी आर्थिक ताकत बनाने वाला है। देश में एक मजबूत और निर्णायक फैसले लेने वाली सरकार फिर बनाने के लिए है। किसान, नौजवान, नारीशक्ति और गरीबों का जीवन बदलने के लिए है।” उन्होंने कहा कि इसमें पूर्वी भारत, ओडिशा की बड़ी भूमिका रहने वाली है।

ओडिशा में विकास की संभावनाओं पर बोलते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि पिछले दस वर्षों में ओडिशा में अभूतपूर्व निवेश किया गया है और हमारा लक्ष्य ओडिशा को आत्मनिर्भर और विकसित भारत का प्रवेश द्वार बनाना है। उन्होंने कहा कि हम कई पेट्रोकेमिकल और पॉलिएस्टर-आधारित उद्योगों के साथ ओडिशा में एक औद्योगिक आधार के विकास को सक्षम कर रहे हैं।

2014 से पहले ओडिशा की स्थिति के बारे में विस्तार से बताते हुए नरेन्द्र मोदी ने कहा कि 2014 से पहले के वर्षों में कांग्रेस और उसके साथियों का पूरा ध्यान केवल अपनी तिजौरी में नोट भरने में लगा रहा। उन्होंने सवालिया लहजे में कहा कि जो कांग्रेस सरकार कोयला लूटकर खा जाए, वो गरीबों को मुफ्त खाना खिलाने के बारे में कैसे सोचती? जो कांग्रेस सरकार भर्तियों में घोटाला कर दे वो देश के नौजवानों को कैसे नौकरी देती?

उन्होंने कहा कि जब भी कोई गरीब व्यक्ति, दलित और आदिवासी, कांग्रेस से मदद मांगता था, कांग्रेस हमेशा उनसे गारंटी मांगती थी। प्रधानमंत्री ने कहा कि 2014 में उनके प्रधानमंत्री बनने के बाद देश में बड़ा बदलाव आया और वह स्वयं (मोदी) गरीब जनता की गारंटी बन गये। उन्होंने इसके लिए बिना गारंटी मुद्रा लोन का उल्लेख करते हुए कहा कि चाहे पीएम विश्वकर्मा योजना हो या पीएम जनमन योजना, मोदी की गारंटी वहीं से शुरू हुई जहां बाकी सभी गारंटी खत्म होती थीं।

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि पीएम सूर्य घर मुफ्त बिजली योजना का उद्देश्य बिजली उत्पादन और प्रावधान में आत्मनिर्भरता की सुविधा प्रदान करना है, जिसका लक्ष्य सभी को 300 यूनिट मुफ्त बिजली देना है। उन्होंने कहा कि इससे राज्य और देश दोनों में छत पर सौर प्रणाली के विकास में मदद मिलेगी। उन्होंने कहा कि हमारी विभिन्न योजनाओं का लक्ष्य एक समृद्ध व्यक्ति और परिवारों को सक्षम बनाना है जो ‘विकसित भारत’ का निर्माण करेंगे।

भारत के विकास में बाधाएं पैदा करने के लिए इंडी गठबंधन पर अफसोस जताते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, “इंडी गठबंधन के सदस्य भारत के विकास में बाधा बन गए हैं, जिसका आदर्श वाक्य परिवार प्रथम है।” उन्होंने कहा कि हमारी सरकार राष्ट्र प्रथम के सिद्धांत के साथ काम करती है। उन्होंने कहा कि इस सिद्धांत ने पिछले दस वर्षों में 25 करोड़ लोगों को गरीबी से बाहर निकालने में सक्षम बनाया है और यह भारत को तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बनने में भी सक्षम बनाएगा।

lakshyatak
Author: lakshyatak

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!