[the_ad id='16714']

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट के पूर्व अध्यक्ष एलन क्रॉम्पटन का निधन

मेलबर्न- 22 अप्रैल। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) के पूर्व अध्यक्ष एलन क्रॉम्पटन का निधन हो गया है। वह 81 साल के थे। उनके निधन पर क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने शोक व्यक्त किया है।

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने शुक्रवार को जारी बयान में कहा, ”क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया पूर्व अध्यक्ष एलन क्रॉम्पटन के निधन पर शोक व्यक्त करता है, जिनका बुधवार को 81 वर्ष की आयु में निधन हो गया।”

सीए ने कहा कि क्रॉम्पटन ने 1992 से 1995 तक क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (तब ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट बोर्ड) के अध्यक्ष के रूप में कार्य किया। उन्होंने इस खेल की सफलता के लिए काफी अवधि तक देखरेख की।

वर्तमान सीए अध्यक्ष लैचलन हेंडरसन ने क्रॉम्पटन को श्रद्धांजलि देते हुए कहा कि क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया में एलन के साथ काम करने वाले और क्रिकेट के लिए उनकी सेवा से लाभान्वित होने वाले सभी लोगों को उनके निधन से गहरा दुख होगा। एलन ने न्यू साउथ वेल्स और ऑस्ट्रेलिया में 60 से अधिक वर्षों तक क्रिकेट में जो ऊर्जा, उत्साह और विशेषज्ञता लाई, वह उल्लेखनीय थी और वह खेल के सभी स्तरों पर एक उत्कृष्ट विरासत छोड़ गए।

हेंडरसन ने कहा कि हमारे विचार और सहानुभूति एलन की पत्नी, उनके परिवार और क्रिकेट जगत के उन सभी लोगों के साथ है, जिन्होंने उनकी दोस्ती और मार्गदर्शन का अनुभव किया है।

lakshyatak
Author: lakshyatak

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!