[the_ad id='16714']

 आयरलैंड की सबसे अनुभवी महिला क्रिकेटर मैरी वाल्ड्रॉन ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से लिया संन्यास

डबलिन- 28 जुलाई। आयरलैंड की अनुभवी विकेटकीपर-बल्लेबाज मैरी वाल्ड्रॉन ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया है, जिससे उनके 13 साल के अंतरराष्ट्रीय करियर विराम लग गया। उन्होंने इस दौरान देश के लिए 184 मैच खेले और विकेट के पीछे 148 शिकार किये। मैरी को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मौजूदा एकदिनी श्रृंखला के तीसरे मैच के बाद संन्यास लेना था, लेकिन मंगलवार को दूसरे एकदिनी के दौरान लगी दुर्भाग्यपूर्ण चोट के कारण उन्हें शुक्रवार के मैच के लिए अंतिम एकादश में शामिल नहीं किया गया।

मैरी ने क्रिकेट आयरलैंड द्वारा जारी एक बयान में कहा, “यह स्पष्ट रूप से एक बहुत ही भावनात्मक समय है लेकिन मैंने जो हासिल किया है उस पर मुझे बहुत गर्व है। मैं अपने देश का प्रतिनिधित्व करने का अवसर देने के लिए क्रिकेट आयरलैंड के कर्मचारियों और कोचों और मेरी यात्रा को आकार देने और हर तरह से मेरा समर्थन करने के लिए पेमब्रोक और मालाहाइड को बहुत-बहुत धन्यवाद देना चाहती हूं। मेरे परिवार और रोक्सेन को, आपके समर्थन के लिए धन्यवाद। विशेष रूप से, दुनिया के सबसे अच्छे समर्थकों माँ और पिताजी को – हर चीज़ के लिए धन्यवाद। अंत में, मेरे साथियों, मैं आपको बहुत मिस करूंगी, आने वाले वर्षों के लिए आपको शुभकामनाएं।”

डबलिन में जन्मी, 39 वर्षीय मैरी ने सबसे पहले फुटबॉल में करियर बनाया जिससे उन्हें आयरलैंड के लिए वरिष्ठ अंतरराष्ट्रीय प्रतिनिधित्व मिला। 20 के दशक के मध्य तक उन्होंने क्रिकेट के प्रति प्रतिबद्धता दिखाई और जल्द ही खुद को आयरलैंड की महिला टीम में नंबर एक विकेटकीपर के रूप में स्थापित करना शुरू कर दिया।

मैरी ने आयरलैंड के लिए 56 वनडे और 88 टी20 मैच खेले, लेकिन वह स्टंप के पीछे अपने तेज हाथों और फुर्तीले फुटवर्क के लिए अधिक प्रसिद्ध थीं। उन्होंने 60% जीत दर के साथ 10 बार सीनियर टीम की कप्तानी की।

lakshyatak
Author: lakshyatak

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!