[the_ad id='16714']

अफगानिस्तान के मुख्य चयनकर्ता नियुक्त हुए असदुल्लाह खान

काबुल- 13 जून। अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड (एसीबी) ने असदुल्लाह खान को देश की क्रिकेट टीम का मुख्य चयनकर्ता नियुक्त किया है।

ईएसपीएनक्रिकइंफो के अनुसार, कतर क्रिकेट टीम के मुख्य कोच के रूप में अपना कार्यकाल समाप्त करने के बाद वह काबुल लौट आएंगे। वह नूरुलहक मलिकजई का स्थान लेंगे, जो अब समिति के सदस्य के रूप में काम करना जारी रखेंगे।

मलिकजई ने ईएसपीएनक्रिकइन्फो के हवाले से कहा, “सम्मानित अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड के लिए चयन समिति के प्रमुख के रूप में सेवा करना मेरे लिए सौभाग्य की बात है।”

मलिकजई ने अपनी व्यक्तिगत प्रतिबद्धताओं को मुख्य चयनकर्ता के पद को छोड़ने का कारण बताया।

उन्होंने कहा, “व्यक्तिगत और पारिवारिक प्रतिबद्धताओं के कारण, मैं इस महत्वपूर्ण पद पर बने रहने में असमर्थ हूं। मैंने समिति के सदस्य के रूप में एसीबी के साथ अपने जुड़ाव को जारी रखने का अनुरोध किया है, और मैं असदुल्ला खान और बोर्ड को अपना अधिकतम सहयोग प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध हूं।”

असदुल्लाह के अलावा, मलिकजई, मीर मुबारिज और अहमद शाह चयनकर्ताओं के चार सदस्यीय पैनल में होंगे। दूसरी ओर, ताज मलिक आलम और मोहम्मद खान जादरान को घरेलू चयनकर्ता के रूप में बरकरार रखा गया है।

असदुल्लाह ने एक बयान में कहा, “खिलाड़ियों की चयन समिति का नेतृत्व करने की जिम्मेदारी सौंपे जाने पर मैं सम्मानित महसूस कर रहा हूं।”

उन्होंने कहा, “एसीबी मेरे लिए कोई नया संगठन नहीं है क्योंकि मेरे पास इस महान संगठन के लिए काम करने का समृद्ध अनुभव है। मैं प्रतिभाशाली खिलाड़ियों की पहचान करने और उन्हें हमारे देश का प्रतिनिधित्व करने और अंतरराष्ट्रीय मंच पर सफलता हासिल करने के अवसर प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध हूं।”

असदुल्लाह जो पहले मुख्य चयनकर्ता थे, ने “बहुत अधिक रुकावट” और बोर्ड में “गैर-क्रिकेटरों” के हस्तक्षेप को कारण बताते हुए पद से इस्तीफा दे दिया था। उन्होंने 2019 में कार्यवाहक सीईओ के रूप में भी काम किया।

अफगानिस्तान एक ऑल-फॉर्मेट सीरीज खेलने के लिए बांग्लादेश का दौरा कर रहा है। वे घर में जिम्बाब्वे, भारत और पाकिस्तान के खिलाफ भी खेलेंगे और इस साल एशिया कप और वर्ल्ड कप में भी हिस्सा लेंगे।

lakshyatak
Author: lakshyatak

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!