भारत

IndiGo ने 1800 से ज्यादा फ्लाइट शुरू कीं, यात्रियों को लौटाए 827 करोड़ रुपये और 4500 बैग

इंडिगो के शीर्ष अधिकारियों को DGCA की बनाई हाई लेवल कमेटी ने भेजा समन

नई दिल्‍ली- 08 दिसंबर। देश की सबसे बड़ी एयरलाइंस कंपनी इंडिगो ने पिछले एक हफ्ते से बाधित ऑपरेशनल संकट सोमवार को फिर से बहाल कर दिया। कंपनी ने आज 500 फ्लाइट्स रद्द की हैं, जबकि देश भर के पूरे नेटवर्क में 1,800 से ज्यादा उड़ानों का परिचालन शुरू हो गया है। एयरलाइन ने कुल 9000 बैग में से 4500 बैग यात्रियों को सौंप दिए। बाकी बैग अगले 36 घंटों में यात्रियों को दे दिए जाएंगे। कंपनी ने यात्रियों को 827 करोड़ रुपये लौटाए हैं। इस बीच, इंडिगो के शीर्ष अधिकारियों को डीजीसीए की बनाई हाई लेवल कमेटी ने समन भेजा है।

एयरलाइन ने आज एक बयान में हाल की दिक्कतों के बाद पूरे नेटवर्क में काफी सुधार दर्ज करने का दावा किया है। कंपनी 1800 से ज्‍यादा फ्लाइट्स ऑपरेट करने के लिए पूरी तरह तैयार हैं, जिससे सभी ऑपरेशनल स्टेशन कनेक्ट हो जाएंगे। कंपनी ने बताया कि हमने अपने ऑपरेशन्स को ऑप्टिमाइज किया है और कस्टमर्स को पहले से बताई जाने वाली कैंसलेशन की संख्या को कम करने में कामयाब रहे हैं और हमारा ऑन-टाइम परफॉर्मेंस (ओटीपी) भी पूरे नेटवर्क में 91 फीसदी तक बेहतर हुआ है।

इंडिगो ने यह भी बताया कि फ्लाइट कैंसिलेशन, रिफंड, लगेज डिलीवरी और रीबुकिंग जैसी सभी प्रक्रियाएं तेज कर दी गई हैं। कंपनी ने यात्रियों को अब तक 827 करोड़ रुपये रिफंड कर दिए हैं, जबकि बाकी रिफंड भी प्रोसेस में हैं। एयरलाइन ने बताया कि 1 से 7 दिसंबर के बीच फंसे यात्रियों को होटल, कैब और लगेज डिलीवरी की सुविधाएं दी गई हैं। इंडिगों का कहना है क‍ि चुस्ती से काम करते हुए वह अगले 24 से 36 घंटे में पूरी तरह सामान्य स्थिति में पहुंचने की उम्मीद कर रही है।

इंडिगो के प्रवक्‍ता ने कहा कि https://www.goindigo.in/check-flight status.html पर लेटेस्ट फ्लाइट स्टेटस चेक कर लें। अगर कोई रिफंड मदद चाहिए, तो वह https://www.goindigo.in/refund.html पर या हमारे कस्टमर सपोर्ट से ली जा सकती है। हमें इस रुकावट के लिए अफ़सोस है और हम अपने सभी कस्टमर्स से दिल से माफ़ी मांगते हैं। प्रवक्‍ता ने कहा कि हम यह दोहराना चाहेंगे कि हमारे सभी ऑपरेशन FDTL के नियमों और सुरक्षा नियमों का पूरी तरह से पालन करते हैं, जैसा कि पिछले दो दशकों से होता आ रहा है। हम ऑपरेशन को सामान्य करने के लिए अधिकारियों के साथ पूरे सहयोग से काम करना जारी रखेंगे। एक बार फिर, हम पिछले कुछ दिनों में फ्लाइट में हुई रुकावटों के लिए दिल से माफी मांगना चाहते हैं। हम अपने यात्रियों के धैर्य और समझ के साथ-साथ अपने कर्मचारियों और पार्टनर्स के पक्के इरादे के लिए बहुत आभारी हैं।

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