शुभमन गिल की अगुआई में युवा भारतीय नई टीम जिम्बाब्वे के खिलाफ T-20 श्रृंखला के लिए हरारे पहुंची

हरारे- 03 जुलाई। कप्तान शुभमन गिल और कोच वीवीएस लक्ष्मण कोच के नेतृत्व में युवा भारतीय क्रिकेट टीम छह जुलाई से जिम्बाब्वे के खिलाफ शुरू होने वाली पांच मैचों की टी-20 अंतरराष्ट्रीय श्रृंखला खेलने के लिए यहां पहुंच गई है।

जिम्बाब्वे क्रिकेट (जेडसी) द्वारा एक्स पर पोस्ट किए गए वीडियो में टीम को अपने सामान के साथ एयरपोर्ट से बाहर निकलते देखा गया। पूरी टीम मंगलवार को मुंबई से रवाना हुई थी, जबकि गिल, जो अमेरिका में टी20 विश्व कप टीम के साथ यात्रा करने वाले रिजर्व थे, ब्रेक के बाद न्यूयॉर्क से यहां पहुंचे।

जेडसी ने मंगलवार रात ‘एक्स’ पर एक पोस्ट में लिखा, “हम टी20 विश्व कप चैंपियन भारत का स्वागत करते हैं।”

युवा शीर्ष क्रम के बल्लेबाज रियान पराग, जो श्रृंखला में भारत के लिए पदार्पण करेंगे, ने बीसीसीआई द्वारा पोस्ट किए गए एक वीडियो में कहा कि उनका बचपन से ही इस तरह (राष्ट्रीय टीम के साथ) यात्रा करने का सपना था।

उन्होंने कहा, “भारत की जर्सी पहनना और टीम के साथ यात्रा करना अलग अनुभव है। असम से आने के कारण मेरा सपना भारत के लिए खेलना था। मैं वाकई बहुत खुश हूं। जब मैं अपना पहला मैच खेलूंगा तो जिम्बाब्वे के लिए मेरा एक खास रिश्ता होगा। यह उस मैदान और मेरे लिए एक खास पल होगा, जो बहुत पवित्र होगा।”

पराग ने कहा, “पासपोर्ट और फोन खोने के बाद हम आखिरकार 20 घंटे की यात्रा के बाद यहां पहुंचे हैं। अब मैं इस दौरे का बेसब्री से इंतजार कर रहा हूं।”

एक अन्य नए खिलाड़ी मध्यम गति के गेंदबाज तुषार देशपांडे ने कहा कि राष्ट्रीय टीम में होने का अहसास “धीरे-धीरे बढ़ रहा है और यह मेरे लिए एक सपने के सच होने जैसा है। देश के लिए खेलना एक बहुत ही खास बात है।”

देशपांडे ने कहा, “टीम के साथ यात्रा करना सबसे महत्वपूर्ण है और उन्हें जानना, टीम के माहौल को जानना और मेरे लिए सबसे महत्वपूर्ण यात्रा के दौरान होने वाला मज़ा है।”

बाएं हाथ के बल्लेबाज अभिषेक शर्मा ने कहा कि जिस दिन से उन्होंने क्रिकेट खेलना शुरू किया, उनका एक ही सपना था, वह था देश के लिए खेलना।

उन्होंने कहा, “मुझे पता है कि अगर मैं कड़ी मेहनत जारी रखूंगा, तो मुझे मौका मिलेगा, लेकिन मुझे नहीं पता था कि मुझे भारत के बाहर जिम्बाब्वे में मौका मिलेगा। टीम में मेरा नाम घोषित होने के बाद मुझे (कप्तान) शुभमन का फोन आया। सभी ने मुझे बहुत प्यार दिया। मेरे लिए यह बहुत बड़ी बात थी। जब मैं अपना नाम घोषित होने के बाद घर पहुंचा, तो मैंने अपने परिवार के सदस्यों को इंटरव्यू देते देखा। इसलिए, मुझे लगता है, वह एक ऐसा पल था जिसे मैं हमेशा याद रखूंगा।”

टी20 विश्व कप के लिए रिजर्व खिलाड़ी संजू सैमसन और यशस्वी जायसवाल के साथ ऑलराउंडर शिवम दुबे को जिम्बाब्वे जाने वाले ग्रुप में शामिल होना था, लेकिन वे तूफान बेरिल के कारण बारबाडोस में फंस गए थे।

सैमसन, जायसवाल और दुबे, अन्य वरिष्ठ खिलाड़ियों के साथ गुरुवार सुबह चार्टर फ्लाइट से भारत पहुंचेंगे। खिलाड़ियों को बाद में नई दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा सम्मानित किया जाएगा।

साई सुदर्शन, जितेश शर्मा और हर्षित राणा को मंगलवार को श्रृंखला के पहले दो मैचों के लिए भारतीय टीम में प्रतिस्थापन के रूप में नामित किया गया।

भारत अपना पहला मैच सिकंदर रजा की कप्तानी वाली जिम्बाब्वे के खिलाफ 6 जुलाई को हरारे क्रिकेट ग्राउंड पर खेलेगा। बाकी चार मैच भी इसी मैदान पर खेले जाएंगे। सीरीज का समापन 14 जुलाई को होगा।

lakshyatak
Author: lakshyatak

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Rashifal

error: Content is protected !!