रिश्वतखोरी में पुलिस सब इंस्पेक्टर और बिचौलिया गिरफ्तार

कामरूप (असम)- 16 अक्टूबर। सतर्कता एवं भ्रष्टाचार निरोधक निदेशालय में एक शिकायत प्राप्त हुई थी। जिसमें आरोप लगाया गया था कि कामरूप (ग्रामीण) जिले के बोको पुलिस स्टेशन के अंतर्गत जामबारी चौकी के प्रभारी सहायक उप निरीक्षक (यूबी) मुकुट अली ने उनसे रिश्वत के रूप में छह हजार रुपये की मांग की थी। शिकायतकर्ता ने अपने पति के खिलाफ एक मामले के संबंध में संबंधित न्यायालय को केस डायरी भेजने के लिए गुहार लगाई थी।

रिश्वत देने के इच्छुक नहीं होने पर, शिकायतकर्ता ने उपरोक्त लोक सेवक के खिलाफ आवश्यक कानूनी कार्रवाई करने के लिए निदेशालय से संपर्क किया।

तदनुसार, सतर्कता और भ्रष्टाचार निरोधक निदेशालय, असम की एक टीम द्वारा आज कामरूप (ग्रामीण) जिले के बोको में जाल बिछाया गया। एएसआई (यूबी) मुकुट अली के साथ साजिश के तहत मांगी गई रिश्वत के हिस्से के रूप में तीन हजार सौ रुपये स्वीकार करते ही एक बिचौलिए (एक चाय दुकान मालिक) फणींद्र दास को रंगे हाथ पकड़ लिया गया।

उसके कब्जे से रिश्वत की रकम बरामद कर ली गई। स्वतंत्र गवाहों की मौजूदगी में उसे जब्त कर लिया गया।

एएसआई (यूबी) मुकुट अली को भी शिकायतकर्ता से रिश्वत मांगने और उसके साथ साजिश रचकर एक बिचौलिए के माध्यम से रिश्वत लेने के आरोप में गिरफ्तार किया गया।

आरोपित व्यक्तियों के खिलाफ पर्याप्त सबूत पाते हुए, उन्हें सतर्कता एवं भ्रष्टाचार निरोधक निदेशालय की टीम द्वारा गिरफ्तार कर लिया गया है।

इस संबंध में, एसीबी पुलिस स्टेशन में आज एसीबी पीएस केस नंबर 84/2023 के अधीन भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम, 1988 (2018 में संशोधित) की धारा 7 (ए) के तहत मामला दर्ज किया गया है। आवश्यक कानूनी कार्रवाई चल रही है।

lakshyatak
Author: lakshyatak

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!