भारत सीरीज के बाद ऑस्ट्रेलियाई टेस्ट खिलाड़ियों के BBL में खेलने की उम्मीद

नई दिल्ली- 12 जुलाई। बिग बैश लीग (बीबीएल) अधिकारियों को उम्मीद है कि ऑस्ट्रेलिया के टेस्ट खिलाड़ी जनवरी में नियमित सत्र के अंतिम चरण में खेल सकेंगे, हालांकि भारत के खिलाफ पांच टेस्ट मैचों की श्रृंखला के बाद कार्यभार के आधार पर उनकी उपलब्धता पर असर पड़ेगा।
ऑस्ट्रेलिया को जनवरी के आखिर में दो टेस्ट मैचों के लिए श्रीलंका का दौरा करना है, इसलिए उस टीम में शामिल खिलाड़ी 21-27 जनवरी तक चलने वाले बीबीएल फाइनल के लिए उपलब्ध नहीं होंगे। भारत के साथ सीरीज 7 जनवरी को सिडनी में समाप्त होगी, जिसमें बीबीएल के आखिरी दस दिनों के होम-एंड-अवे चरण में टेस्ट स्टार्स खेल सकते हैं, लेकिन ऐसा लगता नहीं है कि इसमें तेज गेंदबाज शामिल होंगे। शुक्रवार को बीबीएल के मुकाबलों की पुष्टि की गई, जिसमें सीजन की शुरुआत 15 दिसंबर से होगी (ब्रिसबेन टेस्ट का दूसरा दिन) और फाइनल 27 जनवरी को खेला जाएगा, जो ऑस्ट्रेलिया दिवस के अगले दिन सार्वजनिक अवकाश है।
बीबीएल के प्रमुख एलिस्टेयर डॉब्सन ने ईएसपीएनक्रिकइन्फो से कहा, “हमने पिछले कुछ सीजन में देखा है कि स्थानीय हीरो बीबीएल में वापस आने पर क्या प्रभाव डालते हैं। हमने इस साल शेड्यूलिंग के दृष्टिकोण से खुद को एक बहुत अच्छा अवसर दिया है, क्योंकि एससीजी टेस्ट के बाद हमारी टीम श्रीलंका के लिए रवाना होगी, ताकि खिलाड़ी कई गेम खेल सकें।”
उन्होंने कहा, “हमने हर संभव प्रयास किया है। पांच टेस्ट मैचों की बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी सीरीज शायद सबसे कठिन टेस्ट सीरीज है जिसमें हमारे खिलाड़ी खेलेंगे और उनका ध्यान इसी पर है। हम उस सीरीज के दौरान उनके साथ काम करेंगे ताकि यह समझ सकें कि वे क्या कर सकते हैं और क्या वे कुछ बीबीएल गेम खेल सकते हैं। हम जानते हैं कि वे खेलना चाहते हैं और हमें उम्मीद है कि हम उनमें से कई को फिर से खेलते हुए देखेंगे।”
पिछले सीजन में, ऑस्ट्रेलिया के कुछ टेस्ट खिलाड़ियों ने पाकिस्तान और वेस्टइंडीज सीरीज के बीच थोड़े समय के लिए खेला था। बीबीएल ने एक नई व्यवस्था शुरू की है जो क्लबों को अपने 18 खिलाड़ियों वाले दल के बाहर ऑस्ट्रेलिया के अनुबंधित खिलाड़ियों को साइन करने की अनुमति देती है, ताकि अगर वे उपलब्ध हों तो उन्हें टीम में शामिल किया जा सके। पैट कमिंस (सिडनी थंडर) और मिशेल स्टार्क (सिडनी सिक्सर्स) ने यह विकल्प चुना लेकिन अपने क्लबों के लिए नहीं खेले। स्टार्क ने 2014 में आखिरी बार बीबीएल खेला था, जबकि कमिंस ने आखिरी बार 2019 में खेला था।
पिछले सीजन में स्टीवन स्मिथ ने सिडनी सिक्सर्स के लिए दो बार, उस्मान ख्वाजा और मार्नस लाबुशेन ने ब्रिस्बेन हीट के लिए दो बार और एलेक्स कैरी ने एडिलेड स्ट्राइकर्स के लिए एक बार खेला था। ट्रैविस हेड को स्ट्राइकर्स के लिए खेलना था, लेकिन क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने उन्हें आराम दिया जबकि नाथन लियोन अपनी नई टीम मेलबर्न रेनेगेड्स के लिए नहीं खेले। विदेशी खिलाड़ियों का ड्राफ्ट सितम्बर के प्रारम्भ में होने की उम्मीद है, तथा क्लब अब ड्राफ्ट से पहले खिलाड़ियों के साथ बहु-वर्षीय अनुबंध कर सकेंगे।

lakshyatak
Author: lakshyatak

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!