कोविड प्रोटोकॉल की अनदेखी से यूरोप व अन्य देशों में बढ़ रहे कोरोना मामले, WHO ने जताई चिंता

वाशिंगटन- 23 मार्च। विश्व में एक बार फिर से कोविड संक्रमण मामलों में बढ़ोतरी पर विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) ने चिंता जताई है। डब्ल्यूएचओ ने मंगलवार को कहा कि जर्मनी, फ्रांस, इटली और ब्रिटेन सहित कई यूरोपीय देशों ने कोविड प्रोटोकॉल की अनदेखी के कारण संक्रमण के मामले एक बार फिर से बढ़ रहे हैं।

फ्रांस में पिछले सोमवार को सरकार ने अधिकांश कोरोना प्रतिबंधों को समाप्त करने के बाद से सप्ताह में कोरोना के मामलों में एक तिहाई से अधिक की वृद्धि हुई है।

इटली में सरकार ने गुरुवार को घोषणा की थी कि वह कोरोना के बढ़ते मामलों के बावजूद 1 मई तक लगभग सभी कोविड प्रतिबंधों को समाप्त कर देगी। वहीं, ब्रिटेन में वर्तमान में कोरोना वायरस से 20 में से एक व्यक्ति संक्रमित है। बावजूद इसके सरकार ने शुक्रवार को अंतरराष्ट्रीय यात्रा प्रतिबंधों को हटा दिया है।

हांगकांग में मंगलवार को 14,152 कोरोना के नए मामले सामने आए हैं। इस दौरान कोरोना के चलते 245 लोगों की मौत हुई है। हांगकांग में एक दिन पहले कोरोना के मामले 14,068 थे। अधिकारियों ने कहा कि मार्च में इसके चरम पर पहुंचने के बाद संक्रमित मामलों में कमी आने की संभावना है। चीन के शंघाई में कोरोना के मामलों में बढ़ोतरी देखी गई है। मंगलवार को शंघाई में ओमिक्रोन के रिकार्ड मामले दर्ज किए गए हैं।

lakshyatak
Author: lakshyatak

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!