कमर की चोट के कारण पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट श्रृंखला से बाहर हुए महमूदुल हसन

नई दिल्ली- 17 अगस्त। पाकिस्तान के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज से पहले बांग्लादेश को करारा झटका लगा है क्योंकि उसके नियमित सलामी बल्लेबाज महमूदुल हसन कमर की चोट के कारण बाहर हो गए हैं। बीसीबी ने अभी तक महमूदुल के लिए किसी प्रतिस्थापन की घोषणा नहीं की है।

बीसीबी के मुख्य चिकित्सक देबाशीष चौधरी ने शनिवार को क्रिकबज से पुष्टि करते हुए कहा, “हमें महमूदुल के बारे में एक मेल मिला है, जिसमें कहा गया है कि उनके दाहिने कमर में चोट लगी है और इसके परिणामस्वरूप उन्हें तीन सप्ताह के लिए आराम दिया जा रहा है।”

टेस्ट टीम में शामिल होने से पहले इस्लामाबाद में शाहीन्स के खिलाफ खेलने वाली बांग्लादेश ए टीम का हिस्सा रहे महमूदुल को फील्डिंग के दौरान चोट लग गई और इसके परिणामस्वरूप वे दूसरी पारी में बल्लेबाजी नहीं कर सके। दाएं हाथ के बल्लेबाज शाहीन्स के खिलाफ पहली पारी में 65 रन बनाकर अच्छी फॉर्म में दिखे। उन्होंने शाहीन्स के खिलाफ हाई परफॉरमेंस यूनिट के हिस्से के रूप में खेले गए चार दिवसीय मैचों में भी 69 और 65 रन बनाए।

पहला टेस्ट 21 अगस्त से रावलपिंडी में खेला जाएगा जबकि दूसरा टेस्ट 30 अगस्त से कराची में खेला जाएगा। शनिवार को तीन दिवसीय अभ्यास सत्र समाप्त करने के बाद बांग्लादेश लाहौर से इस्लामाबाद जा रहा है। टीम परिस्थितियों से परिचित होने और बेहतर तैयारी के लिए जल्दी पाकिस्तान पहुंची, जो देश में राजनीतिक अशांति के कारण बाधित हो सकती थी।

lakshyatak
Author: lakshyatak

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!