[the_ad id='16714']

राज्य सेवाओं में नवनियुक्त अधिकारियों के आधारभूत प्रशिक्षण की तैयारियों को लेकर बैठक आयोजित

जयपुर, 28 जुलाई। हरिशचन्द्र माथुर राजस्थान राज्य लोक प्रशासन संस्थान के महानिदेशक एवं प्रमुख शासन सचिव (प्रशिक्षण) श्री संदीप वर्मा की अध्यक्षता में मंगलवार को यहां ओटीएस में राज्य सेवाओं में नवनियुक्त-2018 बैच के प्रशिक्षु अधिकारियों के आधारभूत प्रशिक्षण की तैयारियों के संबंध में बैठक आयोजित हुई। बैठक में इस बात पर विशेष जोर दिया गया कि कोविड के समय प्रशिक्षुओं के लिए परिसर में आवासीय व्यवस्था तथा प्रशिक्षण कक्षों में सुरक्षित वातावरण प्रदान किया जाये।

बैठक में संस्थान के महानिदेशक श्री संदीप वर्मा ने कहा कि परिसर में रीक्रियेशन के भी संसाधन उपलब्ध कराये जाने की हर संभव कोशिश की जाए जिससे प्रशिक्षणार्थियों को परिसर से बाहर नहीं जाना पडे़ एवं परिसर मे रहते हुए प्रशिक्षण प्राप्त करते हुए उनमें टीम भावना विकसित हो सके। उन्होंने परिसर में प्रशिक्षुओं के लिए स्थित विश्रान्ति होस्टल के अतिरिक्त नवनिर्मित न्यू एक्जीक्यूटिव होस्टल में भी महिला तथा दिव्यांग प्रशिक्षु अधिकारियों की आवासीय व्यवस्थाओं के लिए अधिकारियों को निर्देशित किया।

श्री वर्मा ने इस बात पर जोर दिया कि प्रशिक्षण में भारत सरकार व राज्य सरकार के अधिकारियों के अतिरिक्त आर्मी, निजी विश्वविद्यालयों व अन्य प्रतिष्ठित संस्थाओं से भी विषय विशेषज्ञ वक्ताओं को आमन्ति्रत किया जाए जिससे उनके व्यवहारिक ज्ञान का लाभ प्रशिक्षुओं को मिल सके।

बैठक में संस्थान में कार्यरत अधिकारियों, आरएसआरडीसी एवं सार्वजनिक निर्माण विभाग के अधिकारियों ने कोविड प्रोटोकॉल को ध्यान मे रखते हुए प्रशिक्षु अधिकारियों के प्रशिक्षण कार्यक्रम को संचालित करने के लिए सहमति जताई।

lakshyatak
Author: lakshyatak

error: Content is protected !!