
टिकट रिफंड अनुरोध का निपटारा 2 से 3 में करेगी एयर इंडिया
नई दिल्ली, 26 सितंबर। टाटा समूह की अगुवाई वाली विमानन कंपनी एयर इंडिया पात्र ग्राहकों को टिकट का पैसा वापस करने की प्रक्रिया में लगने वाले समय को घटाकर दो से तीन करेगी।
एयर इंडिया ने सोमवार को जारी एक बयान में कहा कि कोरोना महामारी के दौरान कई एयरलाइंस कंपनियों के लिए ग्राहकों के टिकट का पैसा वापस लौटाना एक परेशानी का मुद्दा था। कंपनी ने दावा किया कि सरकार से एयर इंडिया एयरलाइन का नियंत्रण लेने के बाद शुरू के कुछ महीनों में 150 करोड़ रुपये से ज्यादा की राशि के 2.5 लाख से अधिक मामलों का निपटान किया गया है। एयर इंडिया के मुताबिक विमानन कंपनी के वेबसाइट पर दर्ज धनवापसी के वैध अनुरोध का दो से तीन दिनों के भीतर निपटान कर दिया जाएगा।
गौरतलब है कि भारत सरकार ने कर्ज में डूबी एयर इंडिया को पिछले साल अक्टूबर में टाटा समूह को 18 हजार करोड़ रुपये में बेच दिया था। इसके बाद इस साल जनवरी में एयर इंडिया को टाटा समूह को सौंप दिया।



