[the_ad id='16714']

स्मृति की अच्छी बल्लेबाजी से मेरा काम आसान हो गया: हरमनप्रीत कौर

ईस्ट लंदन- 24 जनवरी। वेस्टइंडीज के खिलाफ त्रिकोणीय टी-20 श्रृंखला में मिली 56 रन की जीत के बाद, भारतीय कप्तान हरमनप्रीत कौर ने स्मृति मंधाना की बेहतरीन अर्धशतकीय पारी की सराहना करते हुए कहा कि उनकी पारी से उनका काम आसान हो गया।

मैच के बाद हरमनप्रीत ने कहा,”हम किसी भी कीमत पर बल्ले से जल्दबाजी नहीं करना चाहते हैं और विकेट बचाने से आपको आत्मविश्वास मिलता है। हमें इन विकेटों पर वास्तव में अच्छी बल्लेबाजी करनी होगी जहां रन बनाना आसान नहीं है। स्मृति ने अच्छी बल्लेबाजी की और जब मैं बल्लेबाजी के लिए आई तो यह आसान था। जब भी आप बल्लेबाजी के लिए जाते हैं तो आप रन बनाना चाहते हैं और मुझे खुशी है कि मैं आज ऐसा कर सकी।”

भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 2 विकेट पर 167 रन का स्कोर खड़ा किया।

मंधाना ने 51 गेंदों में 10 चौकों और एक छक्के की मदद से 74 रनों की नाबाद पारी खेली। कप्तान हरमनप्रीत ने महज 35 गेंदों में आठ चौकों की मदद से नाबाद 56 रनों की पारी खेली।

वेस्टइंडीज के लिए शानिका ब्रूस (1/25) और करिश्मा रामहरैक (1/12) ने एक-एक विकेट लिया।

168 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए, वेस्टइंडीज की टीम अपने 20 ओवरों में केवल 4 विकेट पर 111 रन ही बना सकी।

शेमेन कैंपबेल (57 गेंदों में 47 रन) और कप्तान हेले मैथ्यूज (29 गेंदों पर 34 *) ने विंडीज के लिए कुछ अच्छी पारियां खेलीं, लेकिन वे टीम को जीत नहीं दिला सकीं। ऑलराउंडर दीप्ति शर्मा (2/29) ने दो विकेट लेकर भारत की 56 रन की जीत में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। राजेश्वरी गायकवाड़ और राधा यादव ने एक-एक विकेट लिया।

lakshyatak
Author: lakshyatak

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *