[the_ad id='16714']

 फिल्म ‘मलिकप्पुरम’ बॉक्स ऑफिस पर हिट, अब तमिल व तेलुगु में होगी रिलीज

मलयालम अभिनेता उन्नी मुकुंदन अभिनीत फिल्म ‘मलिकप्पुरम’ केरल में बॉक्स ऑफिस पर राज कर रही है। 3.5 करोड़ रुपये के बजट पर शूट की गई यह फिल्म पिछले साल 30 दिसंबर को सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी। अब यह फिल्म 26 जनवरी को तमिल और तेलुगु में रिलीज होने जा रही है।

इस बारे में फेसबुक पर खबर साझा करते हुए, अभिनेता उन्नी ने इस फिल्म के बारे में अभी हाल ही में विस्तार से लिखा है। इस फिल्म में भगवान अय्यपा के प्रति एक बच्ची की श्रद्धा को दिखाया गया है। सबरीमाला में भगवान अय्यप्पा के समकक्ष देवता मलिकप्पुरथम्मा या मंजामाथा का लोगों पर उतना ही भावनात्मक प्रभाव है, जितना अय्यप्पन का। मलयालम की यह फिल्म देवी मलिकप्पुरम की कहानी और अवधारणा पर आधारित है।

फिल्म मलिकप्पुरम का निर्देशन विष्णु शशि शंकर ने किया है। उन्नी के अलावा फिल्म में देवा नंदा और श्रीपथ भी मुख्य भूमिकाओं में हैं। फिल्म की कहानी कल्याणी नाम की एक आठ साल की लड़की के इर्द-गिर्द घूमती है, जो सबरीमाला के दर्शन करना चाहती है, लेकिन अपने बेहतरीन प्रयासों के बावजूद ऐसा करने में विफल रहती है। एक व्यक्तिगत त्रासदी का सामना करने के बाद सबरीमाला पहुंचने का उनका संकल्प और मजबूत होता है । वह फिर अपने सहपाठी उन्नी के साथ यात्रा पूरी करने का फैसला करती है।

जब आप सबरीमाला तीर्थयात्रा पर जाने के लिए अय्यप्पा की पवित्र मुद्रा (बैज चेन) पहनते हैं, उस क्षण से सभी महिलाएं आपके लिए ”मलिकप्पुरम” होती हैं। आप उन्हें देखते हैं, आप उन्हें पवित्र देवता की तरह देखते हैं और पवित्र मुद्रा की चेन बैज पहनने वाले सभी को ”अयप्पा स्वामी” ही कहा जाता है। तो जब तक आप सबरीमाला तीर्थयात्रा पूरी नहीं कर लेते और मुद्रा चेन बैज को सरेंडर नहीं कर देते, तब तक आप सभी महिलाओं में माँ मलिकप्पुरम को देखते हैं। जहाँ तक सबरीमाला का संबंध है, ‘मलिकप्पुरम’ की यही पवित्र अवधारणा है। माना जाता है कि भगवान अय्यप्पा भगवान शिव और भगवान विष्णु के मोहिनी (महिला) के रूप में पैदा हुए थे।

‘मलिकप्पुरम’ केरल में थलपति विजय की वारिसु और अजित कुमार की थुनिवु के साथ अच्छी प्रतिस्पर्धा कर रहा है। रिपोर्टों के अनुसार, वारिसु और थुनिवु दो सबसे बड़ी तमिल पोंगल रिलीज़ थीं और केरल में बड़ी संख्या में स्क्रीन हासिल करने में सफल रहीं लेकिन ‘मलिकप्पुरम’ की अधिक मांग के कारण, इसे नई शो टाइमिंग मिल गई है। यह फिल्म 26 जनवरी को तमिल और तेलुगु में रिलीज की जा रही है ।

lakshyatak
Author: lakshyatak

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *