[the_ad id='16714']

मारुति सुजुकी ने ग्रांड विटारा की 11,177 इकाइयों को वापस मंगाया

नई दिल्ली- 23 जनवरी। देश की सबसे बड़ी वाहन निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी इंडिया (एमएसआई) ने अपने ग्रांड विटारा की 11,177 इकाइयों को वापस मंगाया है। कंपनी ने एसयूवी मॉडल ग्रांड विटारा में कुछ तकनीकी खामी को दूर करने के लिए वापस मंगाने की घोषणा की है।

एमएसआई ने सोमवार को शेयर बाजार को दी सूचना में कहा कि ग्रांड विटारा की 11,177 इकाइयों को वापस मंगाया गया है। कंपनी ने बताया कि पिछली सीट की बेल्ट में कुछ तकनीकी खामी को दूर करने के लिए इन वाहनों को वापस मंगाने का फैसला किया गया है।

कंपनी ने जारी एक बयान में कहा कि प्रभावित ग्रांड विटारा इकाइयों का निर्माण 08 अगस्त, 2022 से 15 नवंबर, 2022 के बीच हुआ था। एमएसआई को ऐसी आशंका है कि ग्रांड विटारा की इन इकाइयों के रियर सीट बेल्ट के ब्रैकेट आगे चलकर ढीले हो सकते हैं। कंपनी ने कहा कि इसी खामी को दूर करने के लिए इन वाहनों को वापस मंगाकर दुरुस्त किया जाएगा।

एमएसआई ने कहा कि इस बारे में कंपनी की ओर से वाहन मालिकों को अधिकृत डीलर वर्कशॉप पर लाने के बारे में सूचना दी जाएगी। वहां पर प्रभावित हिस्से का मुआयना कर निःशुल्क उसे बदल दिया जाएगा। गौरतलब है कि मारुति ने पिछले हफ्ते भी अपने कुछ अन्य मॉडलों की 17,362 इकाइयों को वापस मंगाने की घोषणा की थी। दरअसल आठ दिसंबर, 2022 से 12 जनवरी, 2023 के बीच बने कंपनी के इन वाहनों के एयरबैग कंट्रोलर को बदला जाएगा।

lakshyatak
Author: lakshyatak

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *