[the_ad id='16714']

TTP ने सैन्य अभियान न रुकने पर पाकिस्तान की शहबाज सरकार को धमकाया

पेशावर- 08 जनवरी। अल कायदा के करीबी प्रतिबंधित आतंकी संगठन तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान (टीटीपी) ने मुल्क की शहबाज सरकार को धमकी दी है। टीटीपी प्रमुख नूर वली महसूद ने कहा है कि अगर उसके खिलाफ सैन्य अभियान न रुका तो संगठन प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ की पीएमएल-एन और विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो की पीपीपी के शीर्ष नेताओं पर हमले करेगा।

महत्वपूर्ण यह है कि पाकिस्तान पुलिस ने शनिवार को पंजाब प्रांत में खुफिया अभियानों के दौरान टीटीपी के पांच आतंकवादियों को गिरफ्तार किया है। टीटीपी ने जून 2022 में तनाव के बाद नवंबर में पाकिस्तान सरकार के साथ हुए अनिश्चितकालीन संघर्ष विराम को खत्म कर सुरक्षा बलों पर हमले तेज कर दिए हैं।

खैबर पख्तूनख्वा और बलूचिस्तान प्रांतों में टीटीपी आतंकवादियों ने विशेष रूप से हमले किए हैं। टीटीपी को पूरे पाकिस्तान में घातक हमलों के लिए दोषी ठहराया गया है। इसमें 2009 में सेना मुख्यालय पर हमला और 2008 में इस्लामाबाद के मैरियट होटल में बमबारी शामिल है। 2012 में नोबेल पुरस्कार विजेता मलाला यूसुफजई पर टीटीपी ने हमला किया था। इसके बाद 2014 में पाकिस्तानी तालिबान ने पेशावर के उत्तर-पश्चिमी शहर में आर्मी पब्लिक स्कूल पर हमला किया था। इसमें 131 छात्रों सहित कम से कम 150 लोग मारे गए थे।

lakshyatak
Author: lakshyatak

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *